नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन नंदीग्राम में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया. इसके साथ ही उन्होंने अपने भाषण के दौरान अपने गोत्र की भी चर्ची की. सीएम ने कहा कि वह ‘शांडिल्य’ गोत्र से .

ममता ने कहा “मेरे दूसरे चुनाव अभियान के दौरान, मैंने एक मंदिर का दौरा किया, जहां पुजारी ने मेरे ‘गोत्र’ के बारे में पूछताछ की. मैंने उसे ‘मां माटी मानुष’ के बारे में बताया. यह मुझे त्रिपुरा के त्रिपुरेश्वरी मंदिर की मेरी यात्रा की याद दिलाता है, जहां पुजारी ने मुझसे मेरा ‘गोत्र’ पूछा था. मैंने उन्हें ‘मां माटी मानुष’ भी कहा था, वास्तव में मैं शांडिल्य हूं.” बता दें कि शांडिल्य’ आठ सर्वोच्च ब्राह्मण गोत्रों में से एक है. भागवत पुराण के अनुसार, शांडिल्य एक प्रमुख ऋषि थे जो ‘शांडिल्य’ गोत्र के पूर्वज थे.  इस चरण में नंदीग्राम सीट पर  में भी वोटिंग होनी है. यह सीट काफी हाई प्रोफाइल सीट है, क्योंकि इस सीट पर ममता बनर्जी का मुकाबला बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से है. बता दें कि बीजेपी हमेशा से ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण का आरोप लगाती है.

 गिरिराज सिंह ने ममता पर बोला हमला

अपना गोत्र बताने पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी पर हमला बोला.उन्होंने कहा कि चुनाव हारने के डर से ममता दीदी ने अपना गोत्र बता दिया. दीदी जरा मुझे बताइए कि क्या शांडिल्य रोहिंग्याओं और घुसपैठियों का भी गोत्र है.वह अब डर गई हैं, इसीलिए कभी वो शुवेन्दु जैसे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला करती हैं और कभी गोत्र का उपयोग करती हैं. मुझे तो कभी गोत्र बताने की ज़रूरत नहीं पड़ी, मैं तो लिखता हूं. लेकिन ममता बनर्जी चुनाव हारने के डर से गोत्र बताती हैं.उनका हारना तय है.

1 अप्रैल को है दूसरे चरण का चुनाव

चरण- II में, बांकुरा, दक्षिण 24 परगना, पुरबा मेदिनीपुर और पशिम मेदिनीपुर जिलों के 30 विधानसभा क्षेत्र 19 महिलाओं सहित 171 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण का समापन शनिवार को  79.79 फीसदी मतदान के साथ हुआ. 294 सदस्यीय राज्य विधानसभा के तीसरे चरण में 31 सीटों के लिए मतदान 6 अप्रैल को होगा. 44 सीटों के लिए चुनाव चौथे चरण में 10 अप्रैल को होंगे. इसके अलावा पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों पर मतदान होगा. छठे चरण का मतदान 22 अप्रैल को होना है जब 43 सीटों के लिए चुनाव होंगे.26 अप्रैल को सातवें चरण में 36 सीटों के लिए मतदान होगा. आखिरकार, 29 अप्रैल को आठवें चरण का मतदान होना है, जब 35 सीटों पर मतदान होगा. मतों की गिनती 2 मई को होगी.

Farooq Abdullah Corona Positive : कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद भी फारूक अब्दुल्ला हुए कोरोना संक्रमित, बेटे ने दी जानकारी

Farmer Bill : राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को दी धमकी , हमारी बात नहीं मानी तो 16 राज्यों को बिजली काट देंगे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर