नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुखर आलोचक रहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अब फिर उनपर विवादित टिप्पणी की है और उनका मजाक उड़ाया है. ममता बनर्जी ने कहा है कि पीएम मोदी एक लाइन भी इंग्लिश नहीं बोल पाते हैं और अगर किसी कार्यक्रम में उन्हें इंग्लिश बोलना होता है तो वह टेलिप्रॉम्पटर की मदद लेते हैं. ममता बनर्जी का यह बयान पीएम मोदी के खिलाफ दिए उनके अन्य बयानों से अलग है और यह मामला गरमा सकता है, क्योंकि अब तक किसी ने पीएम मोदी के अंग्रेजी ज्ञान को लेकर उनपर इस तरह से हमला नहीं बोला है. हालांकि, पीएम मोदी देश-विदेश में कई मौकों पर इंग्लिश में भाषण देते देखे गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा- सभी को पता है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इंग्लिश नहीं आती. इसलिए जब उन्हें किसी कार्यक्रम में इंग्लिश में भाषण देना होता है तो वह पहले टेलिप्रॉम्पटर में देखते हैं, उसके बाद वाक्य याद करते हैं और फिर बोलते हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि पूरी मीडिया को यह पता है कि पीएम मोदी सही से इंग्लिश नहीं बोल पाते, इसलिए उनके ज्यादातर भाषण हिंदी में होते हैं. ममता ने यह भी कहा कि ऐसा सभी नेताओं के साथ नहीं है और वे इंग्लिश भी अच्छी बोल लेते हैं.

मालूम हो कि टीएमसी चीफ ममता बनर्जी अक्सर पीएम मोदी के खिलाफ बयान देती रहती हैं, चाहे वह केंद्रीय नीति का हवाला देते हुए या भाषणों के दौरान जनता से किए वादों को लेकर. ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के महत्वाकांक्षी हेल्थ स्कीम आयुष्मान भारत को भी पश्चिम बंगाल में लागू करने से इनकार कर दिया है. पिछले साल बीजेपी की पश्चिम बंगाल में रथ यात्रा को अनुमति देने से ममता बनर्जी ने इनकार कर दिया था. हालांकि बाद में कलकत्ता हाई कोर्ट ने बीजेपी को रथ यात्रा की इजाजत दी थी. राज्य में समय-समय पर बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं की हत्या के मसले पर भी बीजेपी और टीएमसी एक-दूसरे पर हमलावर रहते हैं.

BJP National Council Meet LIVE: बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अमित शाह बोले- पीएम नरेंद्र मोदी जैसा दुनिया में कोई नेता नहीं

BJP Rath Yatra: बंगाल में बीजेपी की रथ यात्रा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार को भेजा नोटिस, 15 जनवरी को अगली सुनवाई

 

One response to “Mamta Banerjee Attacks PM Narendra Modi Over English: ममता बनर्जी ने उड़ाया PM का मजाक, बोलीं- एक लाइन इंग्लिश भी नहीं बोल पाते नरेंद्र मोदी”

  1. Dr BM+Dabral10 points

    less than a minute ago

    रूस, जापान, चीन जैसे देशों की तरह भारत को अंग्रेज़ी की ज़रूरत नहीं है । बंगाली लहज़े में अंग्रेज़ी बोलने वाली ममता जी को शायद ये ज्ञात नहीं कि भारतीय सविंधान के अनुच्छेद 343 के अंतर्गत हिंदी संघ की राजभाषा है और संघ ही राष्ट्र है अतः हिंदी ही देश की राजभाषा और राष्ट्र भाषा है जिसकी देश को ज़रूरत है और गुजराती मोदी उसमें पारंगत हैं जिसे वो अंतरराष्ट्रीय मंचों से बोल कर विश्व के सबसे बड़े नेता बन गए हैं और देश का नाम उज्ज्वल कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App