उत्तर प्रदेश. Weather Updates: बीते कुछ दिनों से दक्षिण भारत में भारी बारिश में हाल बेहाल है. कई लोग बेघर हो गए थे और कई लोगों ने अपने सगे-सम्बन्धियों को खोया था. मौसम विभाग (IMD) ने अब एक बार फिर भारी बारिश की संभावना जताई है. जगह-जगह जलभराव की स्थिति है. ऐसे में आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. कई लोगों के घर इस आफत की चपेट में आ गए हैं. वहीं, जान-माल का भी काफी नुकसान हुआ है.

मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश के कानपुर में इस समय काले बादल छाए हुए हैं, ऐसे में कानपूर में ठंड काफी बढ़ गई है. अब कानपुर में ठिठुरन वाली सर्दी शुरू होने वाली है. शहर में हवाओं ने भी तेज़ रुख अपना लिया है, ऐसे में आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने की संभावनाएं हैं. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बुधवार यानि कि आज घने बादल छाए रहने की संभावना जताई जा रही है. साथ ही गुरुवार और शुक्रवार को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

पहाड़ों में हो रही बर्फ़बारी

जहाँ एक तरफ उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में सर्दी बढ़ने को है वहीं देश का यह दक्षिणी क्षेत्र आसमानी आफत झेल रहा है. बीते दिनों चेन्नई में बादल कहर बनकर बरस रहे थे, चेन्नई में मूसलाधार बारिश हो रही थी और अब आंध्रा प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. दक्षिणी राज्यों में खासकर आंध्रा प्रदेश और तमिलनाडु में भारी बारिश देखने को मिल रही है. आंध्र प्रदेश में तो मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते पहाड़ों पर बर्फ़बारी और दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें:

Ankita Lokhande Wedding: अंकिता लोखंडे ने इस तरह किया प्री वेडिंग सेलिब्रेशन

How to Boost Immunity Apple Cider Vinegar and Ginger इम्युनिटी बूस्ट कैसे करें सेब साइडर सिरका और अदरक