नई दिल्ली. ओडिशा के बालासोर जिले में बाढ़ की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है और बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. बाढ़ के कारण  100 से अधिक गांव बाढ़ में डूबे हुए हैं। उत्तरी ओडिशा में उफान पर चल रही तीन नदियों के पानी से निचले इलाकों के जलमग्न होने की खबरें हैं। बालासोर जिले के एकताल गांव में जलका नदी के तटबंध में दरार आने पर सिंचाई विभाग ने रेत की बोरियों को बंद कर दिया। इंजीनियर जल स्तर की निगरानी कर रहे हैं और जब भी स्थिति की आवश्यकता होती है, स्लुइस गेट खोलने या बंद कर रहे हैं।

दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना

आईएमडी के एक अधिकारी ने पीटीआई के हवाले से कहा कि शुक्रवार को शहर में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होगी। शुक्रवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में गुरुवार शाम को बारिश हुई। कल देर शाम अकबर रोड, हनुमान रोड, नोएडा, मयूर विहार-1, दिलशाद गार्डन, लाल किला, आईटीओ, दिल्ली कैंट, पालम, सफदरजंग और वसंत विहार समेत अन्य जगहों पर बारिश हुई.

चेन्नई, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी

आईएमडी के चेन्नई क्षेत्रीय केंद्र ने अगले कुछ दिनों के लिए चेन्नई और तमिलनाडु के जिलों में बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम एजेंसी ने राज्य के तटीय जिलों में गरज के साथ भारी बारिश और गरज के साथ छिटपुट बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, राज्य के अंदरूनी हिस्सों में शुक्रवार को हल्की से मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी। विल्लुपुरम, तिरुवन्नामलाई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर, रानीपेट और पुडुचेरी में शुक्रवार को बारिश होने की संभावना है।

गुजरात में कुछ दिनों तक भारी बारिश के आसार

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि गुजरात, विशेष रूप से सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिणी क्षेत्र में भारी बारिश जारी रहने की उम्मीद है। गुजरात में गुरुवार को भारी बारिश हुई, जिससे जलजमाव और गंभीर क्षति के कारण दो राज्य राजमार्गों सहित 103 सड़कें यातायात के लिए बंद हो गईं। मौसम एजेंसी ने अपने नवीनतम अपडेट में अगले चार दिनों में दक्षिण गुजरात, जामनगर, देवभूमि-द्वारका, अमरेली और भावनगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है।

Door to Door Divyang Vaccination : दिव्यांगों के वैक्सीनेशन पर सरकार का बड़ा ऐलान, घर-घर वैक्सीन लगाएगी सरकार

PM Modi Meets VP Kamala Harris : पीएम मोदी, कमला हैरिस ने द्विपक्षीय वार्ता में अफगानिस्तान-पाकिस्तान, कोविड पर की चर्चा

Hair Removal Cream can be Dangerous for You आपके लिए खतरनाक हो सकती है हेयर रिमूविंग क्रीम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर