Wednesday, July 6, 2022

कैसा रहेगा अगले पांच दिनों तक मौसम का मिज़ाज, IMD ने दी खुशखबरी!’

नई दिल्ली, दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है, दिल्ली में इस समय काले बादल छाए हुए हैं. दो दिन से राजधानी में मौसम खुशनुमा है. इसके साथ ही, आईएमडी ने खुशखबरी दी है, जिसके तहत कुछ राज्यों में अगले पांच दिनों तक बारिश होने वाली है. बीते दिनों, दिल्ली, यूपी, बिहार आदि जैसे प्रदेशों में दो दिनों तक जमकर बारिश हुई, जिसके चलते लंबे समय से हीटवेव की मार झेल रहे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. कुछ ही दिनों में तापमान में दस डिग्री से ज्यादा की गिरावट आई है.

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश के कई अलग-अलग हिस्सों में बुधवार रात बारिश हो सकती है. इसके बाद 27 और 28 मई को असम और मेघालय में भारी बारिश की संभावना है. आईएमडी ने आज के लिए उत्तराखंड, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में ओलावृष्टि की संभावना जताई है.

इन हिस्सों में तेज हवाओं के साथ अलर्ट जारी

पश्चिमी राजस्थान में मंगलवार को छिटपुट स्थानों पर धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से आज उत्तरी गुजरात तट और उत्तर पूर्व अरब सागर में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 3 दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में और अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी.

 

टैक्सास शूटिंग: राष्ट्रपति बाइडेन का देश के नाम संबोधन, कहा- बंदूकों की लॉबी के खिलाफ कब खड़े होंगे?

Latest news

Related news