Monday, December 5, 2022

Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, बढ़ सकती है ठंड

नई दिल्ली. Weather Update: बीते कुछ दिनों से दक्षिण भारत में भारी बारिश में हाल बेहाल है. इस दौरान कई लोग बेघर हो गए थे और कई लोगों ने अपने सगे-सम्बन्धियों को खोया था. मौसम विभाग (IMD) ने अब एक बार फिर भारी बारिश की संभावना जताई है. जगह-जगह जलभराव की स्थिति है. ऐसे में आम जन-जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. कई लोगों के घर इस आफत की चपेट में आ गए हैं. वहीं, जान-माल का भी काफी नुकसान हुआ है. ऐसे में, अब मौसम विभाग ने दिल्ली, गुजरात और राजस्थान में भारी बारिश की संभावनाएं जताई हैं.

गुजरात और राजस्थान में भारी बारिश के आसार

देश में इस समय हलकी-हलकी ठंड का दौर शुरू हो गया है. कई राज्यों में ठंड बढ़ती हुई नज़र आ रही है. ऐसे में, मौसम विभाग ने कुछ राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस कड़ी में गुजरात के आणंद, भरूच, नवसारी, वलसाड, अमरेली और भावनगर में आज के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है. वहीं, मौसम विभाग ने बताया कि बनासकांठा, साबरकांठा, अरावली, महिसागर, डांग और तापी जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है. साथ ही, दिल्ली में भी हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं.

दिल्ली में बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक दिल्ली में हलकी बारिश हो सकती है, जिसके चलते ठंड बढ़ने के भी आसार हैं. मौसम विभाग ने राजस्थान और दक्षिणी राज्यों के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्‍ली-एनसीआर, उत्‍तर प्रदेश, बिहार, मध्‍य प्रदेश में कहीं-कहीं बारिश के आसार हैं. जहाँ एक तरफ उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में सर्दी बढ़ने को है वहीं देश का यह दक्षिणी क्षेत्र आसमानी आफत झेल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते पहाड़ों पर बर्फ़बारी और दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें:

Omicron News: हाई रिस्क वाले देशों से आने वाले 6 यात्रियों की कोविड जांच रिपोर्ट आई पॉज़िटिव

Death threat to Yogi Adityanath उत्तर प्रदेश पुलिस की नींद फाख्ता

 

Latest news