नई दिल्ली, Weather Update : भारत में अब मॉनसून जाने को है. राजधानी दिल्ली समेत अन्य राज्यों में इस समय गर्मी से हाल बेहाल है, ऐसे में मौसम विभाग का एक ट्वीट लोगों को काफी राहत पहुंचा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक देश के विभिन्न राज्यों में अगले 3-4 दिनों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए यह जानकारी दी है कि आनेवाले दिनों में मध्य प्रदेश, हरियाणा समेत अन्य राज्यों में बारिश हो सकती है.

10 अक्टूबर के आस-पास हो सकती है बारिश

उत्तर पश्चिमी भारत के कई राज्यों में मॉनसून की वापसी हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 से 72 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावनाएं बन रही हैं. चक्रवाती हवाओं का एक दबाव क्षेत्र दक्षिण-पूर्व और उससे सटे पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर उत्तरी केरल और दक्षिण कर्नाटक तट के पास अभी भी बना हुआ है. पश्चिम बंगाल के आसपास के क्षेत्रों में चक्रवाती हवाओं का दबाव बना हुआ है, जिसके चलते 10 अक्टूबर के आस-पास तमिलनाडु, दिल्ली  महाराष्ट्र, केरल और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश की संभावनाएं बनी हुई हैं. वहीं 10 और 11 अक्टूबर, 2021 को तमिलनाडु में कई स्थानों पर हल्की से माध्यम बारिश होने की सम्भावना है.

पिछले कई दिनों से देश के अलग-अलग राज्यों में भारी बारिश हो रही है. नदियां अपने उफान पर है, ऐसे में बारिश से सबसे ज़्यादा दिक्कत का सामना आमजन को करना पड़ रहा है. लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है लेकिन अब मौसम विभाग की जानकारी की मुताबिक दिल्ली में बारिश होने की संभावना है.

 

यह भी पढ़ें :

Lakhimpur Kheri Violence : मंत्री अजय मिश्रा के घर नोटिस चस्पा

BPSC 65th Final Results: बीपीएससी 65वीं कंबाइंड के फाइनल रिजल्ट घोषित, बिहार सरकार के 14 विभागों में चयन सूचना जारी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर