वेदर अपडेट:

नई दिल्ली।  देश के उत्तर, पश्चिम और पूर्वी भाग के लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिलने वाली है. बदले मौसम ने मंगलवार को लोगों को लू से राहत मिली. अब अगले 5 दिन तक भी उत्तर भारत के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली है. मंगलवार को मौसम विभाग ने जानकारी दी कि पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में अधिकतम तापमान में दो से पांच डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. संभावना जताई जा रही है कि अगले 5 दिनों तक भी मौसम में कोई बड़ा बदलाव होने वाला नहीं है।

कुछ क्षेत्रों में होगी हल्की बारिश

उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को बताया कि अगले पांच दिनों तक लू चलने की बिल्कुल बिल्कुल भी संभावना नहीं है. आइएमडी के अनुसार हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब और राजस्थान के कुछ इलाके में अगले दो दिनों तक हल्की बारिश और धूल भरी आंधी आ सकती है. इसके साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है।

महाराष्ट्र में 25 की मौत

महाराष्ट्र राज्य में भीषण गर्मी की वजह से मार्च के आखिर से अब तक 25 लोगों की मौत हो गई है. पिछले 5 सालों की तुलना में ये संख्या बहुत ज्यादा है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार इन मौत की कोई ठोस वजह सामने नहीं आई है. लेकिन बताया जा रहा है कि इसका प्रमुख कारण भीषण गर्मी हो सकती है।

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर