Wednesday, February 1, 2023
spot_img

Weather Update: दिल्ली में लुढ़केगा तापमान, इन राज्यों में बारिश! जानें अपने शहर का हाल

नई दिल्ली. देशभर में शीतलहर शुरू हो गई है और ठंड ने भी दस्तक दे दी है. कुछ इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है तो वहीं कुछ इलाकों में भारी बर्फ़बारी भी देखने को मिल रही है. हिमालयी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी का असर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान समेत कई राज्यों में देखने को मिल सकता है. ऐसे में, मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावनाएं हैं. यहाँ रात के समय तापमान में गिरावट भी आ सकती है. दूसरी ओर, दक्षिण भारतीय राज्यों में बारिश का कहर जारी है, यहाँ लगातार बारिश हो रही है जिसके चलते यहाँ भी ठंड बढ़ने लगी है.

दिल्ली

मौसम विभाग के मुताबिक आज सोमवार को राजधानी दिल्ली में रात के समय में सर्दी बढ़ने की संभवनाएं हैं. बीते दिन यानी रविवार को दिल्ली में तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं सोमवार को भी यह 11 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है, बता दें सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावनाएं हैं.

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में आज तो मौसम साफ़ रहने वाला है लेकिन राज्य में ठंड बढ़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आज यूपी में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. यहां अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, जबकि आने वाले दिनों में तापमान में 10 डिग्री की गिरावट आने की संभावनाएं हैं.

मुंबई

मुंबई में भी आज मौसम साफ़ रहने वाला है, यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस, और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा, जबकि अगले कुछ दिनों तक मुंबई में न्यूनतम तापमान गिरावट आ सकती है, हालांकि यहाँ ज्यादा ठंड नहीं पड़ने वाली है.

राजस्थान

राजस्थान में भी मौसम साफ़ रहने वाला है, हालांकि आने वाले दिनों में यहाँ ठंड बढ़ जाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है जबकि यहाँ न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. वहीं यहां अधिकतम तारपमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, आने वाले दिनों में यहाँ कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है.

 

गुजरात चुनाव: पीएम मोदी ने किया मतदान, साबरमती के बूथ नंबर 177 पर डाला वोट

Gujarat Election Phase 2: दोपहर एक बजे तक 34.74 फीसदी मतदान, जानें कहां कितने फीसदी लोगों ने डाले वोट

Latest news