नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी के बाद आज मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो घंटों में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र कैथल, करनाल, जींद, पानीपत, मुजफ्फरनदर व आसपास के क्षेत्रों में गरज व तेज हवाओ के साथ बारिश होने की संभावना है. दरअसल केरल में मानसून के दस्तक देने के बाद अब उत्तर और दक्षिण दोनों ही क्षेत्रों में मौसम बदलने की संभावना बन गई है.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर ने गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. लगातार आठ दिनों तक पारा 43 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. जिसकी वजह से आम जनता भी पूरी तरह से बेहाल हो गई थी. हालांकि बुधवार के बाद तापमान में थोड़ी गिरवाट देखने को मिली है. लेकिन अब बारिश के आसार बनने के बाद दिल्ली की जनता तो थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है.

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार के तापमान की बात करे तो आज सुबह से ही उमस जैसा मौसम बना रहा. न्यूनतम तापामान 30 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के अनुसार सुबह 8.30 बजे तक हवा में नहीं का स्तर 60 प्रतिशत तक दर्ज किया गया. बता दें कि देश के कुछ हिस्सों में मौसम ने करवट बदल भी लिया है.

शुक्रवार शाम को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आंधी-तूफान के मूसलाधार बारिश शुरू हो गई थी. बारिश के बाद शहरवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत भी मिली है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के भी अधिकांश भागों में भयंकर गर्मी पड़ रही है. हालांकि कुछ स्थानों पर बारिश भी हुई है. वहां पर अभी कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने भी पहले ही चेतावनी जारी कर दिया है.

बिहार, यूपी और झारखंड में आंधी-तूफान से 44 की मौत, 34 घायल

अच्छी बारिश के लिए गुजरात के 33 जिलों में यज्ञ कराएगी विजय रुपाणी सरकार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App