July 20, 2024
  • होम
  • खरबों की दौलत…कितने अमीर हैं अनंत अंबानी? जानें अंबानी की नेटवर्थ

खरबों की दौलत…कितने अमीर हैं अनंत अंबानी? जानें अंबानी की नेटवर्थ

  • WRITTEN BY: Shikha Pandey
  • LAST UPDATED : July 10, 2024, 6:52 pm IST

Anant Ambani Net Worth: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी शादी करने जा रहे है .बता दे कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई को होने वाली है. इस शादी में देश दुनिया की तमाम बड़ी हस्तियां शामिल होने वाली है.शादी से पहले की रस्में जैसे मामेरु, संगीत, मेहंदी और हल्दी सेरेमनी काफी धूम-धाम से संपन्न हुई. मुकेश अंबानी की रईसी को हर कोई जानता है .तो आइए जानते है अनंत अंबानी की नेटवर्थ क्या है

कहां से पढ़े है अंनत

अंनत अंबानी ने अपनी स्कूली पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है. वहीं अपनी कॉलेज की पढ़ाई अनंत अंबानी ने ब्राउन यूनिवर्सिटी से पूरी की है. वे बैचलर की डिग्री हासिल कर चुके हैं.

क्या काम करते है अंनत आबानी

मुकेश अंबानी के तीनों ही बच्चे रिलायंस इंडस्ट्री में बड़ी जिम्मेदारी संभालते हैं. वहीं अनंत अबांनी की बात करें तो ये रिलायंस में एनर्जी बिजनेस को संभालते हैं. बता दें कि नीता अंबानी और मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत के हाथ में ग्रीन और रिन्यूएबल एनर्जी के ग्लोबल ऑपरेशंस की कमांड है.

अनंत को जियों में अहम जिम्मेदारी

इसके अलावा अनंत अंबानी Jio और रिलायंस रिटेल में भी काफी एक्टिव रहते हैं. मई 2022 में अनंत को रिलायंस रिटेल में डायरेक्टर्स ऑफ बोर्ड्स में जगह दी गई थी. इसके बाद साल 2020 में उन्हें जियो प्लेटफॉर्म के बोर्ड में शामिल किया गया था. और इन सबके अलावा अनंत रिलायंस फाउंडेशन बोर्ड के मेंबर भी हैं.

अनंत अंबानी की नेटवर्थ

मुकेश अंबानी के सभी बच्चे अमीर हैं. वहीं अनंत अंबानी की नेटवर्थ की बात करें तो उनके पास करोड़ो की दौलत हैं. बात करें अनंत की टोटल नेटवर्थ की तो उनके पास 3,44,000 करोड़ रुपये यानि करीब(45 अरब डॉलर) है. वहीं अनंत के कार कलेक्शन में 6.95 करोड़ रुपये कीमत की Rolls Royce Cullinan, Bentley Continental GT, Bentley Bentagya और 4.22 करोड़ रुपये कीमत की Lamborghini Urus शामिल है.

ये भी पढ़े :राधिका मर्चेंट की हल्दी का लुक देखकर दीवाने हुए फैंस, गेंदे के बॉर्डर के साथ पहना अनोखा चमेली दुपट्टा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन