WB BJP Complaint Mukul Ray to Speaker : भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा से पार्टी टर्नकोट मुकुल रॉय को अयोग्य घोषित करने की मांग की है। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी ने विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष एक याचिका दायर कर उन्हें दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य ठहराने की मांग की है। अधिकारी सदन में विपक्ष के नेता हैं।

रॉय ने इस साल की शुरुआत में हुए चुनाव में नदिया जिले की कृष्णानगर सीट से विधानसभा चुनाव जीता था। हालांकि, उन्होंने पिछले हफ्ते भाजपा छोड़ दी और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

ममता के करीबी माने जाने वाले रॉय 2017 में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में नामित रॉय ने कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों पर छह साल के लिए टीएमसी द्वारा निलंबित किए जाने के बाद जहाज से छलांग लगा दी थी। उन्होंने उस वर्ष अक्टूबर में अपनी राज्यसभा सीट भी छोड़ दी और अगले महीने भाजपा में शामिल हो गए। बाद में मुकुल को भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया। उनका बेटा 2019 में भगवा पार्टी में शामिल हो गया।

इस साल हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने कृष्णानगर में टीएमसी के कौशानी मुखर्जी को करीब 35 हजार वोटों से हराया था। रॉय अपने बेटे सुभ्रांशु के साथ पिछले शुक्रवार को कोलकाता में ममता बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हो गए।

294 सीटों वाली विधानसभा में 77 सीटें जीतकर बीजेपी पार्टी में प्रमुख विपक्ष है। टीएमसी ने रिकॉर्ड तीसरी बार 213 सीटें जीतकर सत्ता बरकरार रखी।

UP CM Yogi Big Announces : सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के कारण अनाथ बच्चों के लिए 4,000 रुपये की पेंशन की घोषणा की

Baba Ka Dhaba Owner Attempted Suicide : बाबा का ढाबा’ के मालिक कांता प्रसाद ने की सुसाइड की कोशिश, सफदरजंग अस्पताल में कराया गया भर्ती