Monday, October 3, 2022

Weather Report: देश के 10 राज्यों में अगले तीन दिनों तक भारी बरसात होने की चेतावनी, इन इलाकों में बाढ़ को लेकर अलर्ट

नई दिल्ली। देश में बारिश का दौर लगातार जारी है। भारत में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होने वाली है। ये बरसात प्रमुख रूप से देश के 10 राज्यों में होने की आंशका है, जिसको लेकर भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने राज्यों को चेतावनी दी है। वहीं इसी के साथ कई राज्यों में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

असम में बाढ़ चिंताजनक

पूरे देश में मानसून के दूसरे चरण की बरसात ने रफ्तार तेज पकड़ ली है। जिसको देखते हुए भारतीय मौसम विभाग (IMD) द्वारा भारत के 10 राज्यों को 20 अगस्त तक मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसी के साथ कई शहरो में बाढ़ का भी खतरा बढ़ गया है। ओडिसा में अगले एक-दो दिन में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। बता दें कि यहां पर आई बाढ़ ने 10 जिलों के 2 लाख लोगों को बेघर कर दिया है। वहां के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं।

इन राज्यों को भारी बारिश की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार गुजरात, बिहार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश होने की पूरी संभावना है। इस तेज बरसात के कारण इन राज्यों के तापमान में तीन से चार डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है। इसी के साथ लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलेगी। इन राज्यों के अलावा 17 अगस्त से 18 अगस्त के बीच सौराष्ट्र और कच्छ के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। देश के मौसम विभाग कहना है कि इन सब के अलावा गोवा और कोंकण के इलाके में अगले 20 तारीख तक तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।

Asia Cup 2022: ये टीम बिगाड़ सकती है एशिया कप में भारत का खेल, रोहित को रहना होगा बेहद सतर्क

IND vs ZIM: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ये घातक खिलाड़ी चोटिल होकर जिम्बाब्वे सीरीज से हुआ बाहर

Latest news