नई दिल्ली: शुक्रवार को अगर आप पब्लिक ट्रांस्पोर्ट के जरिए कहीं बाहर निकलने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो थोड़ा सावधान हो जाएं, शुक्रवार को होली की वजह से पब्लिक ट्रास्पोर्ट दोपहर ढाई बजे तक बाधित रहेगा. दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो ट्रेन दोपहर 2:30 बजे के बाद से चलेगी वहीं दिल्ली परिवहन निगम यानी डीटीसी की बसें दोपहर दो बजे के बाद से चलना शुरु होगी. दिल्ली परिवहन निगम द्वारा ये जानकारी दी गई है कि दोपहर दो बजे के बाद बसें चलाई जाएगी साथ ही ये भी कहा गया है कि रूट पर और दिनों के मुकाबले काफी कम बसें ही निकलेगी. ऐसे में अगर आप कहीं निकलना चाहते हैं तो आपके पास कुछ सीमित विकल्प हैं.

कैब सर्विस

होली के दिन अगर आपको दो बजे से पहले या बाद में निकलना है तो आप दिल्ली में चलने वाली ऐप बेस्ट टैक्सी सर्विस ले सकते हैं. जैसे ओला या उबर या फिर मेरु टैक्सी जैसे विकल्प आपके पास हैं. हालांकि त्योहार की वजह से टैक्सी सर्विस भी कम ही उपलब्ध होगी जिसकी वजह से हो सकता है कि कंपनी चार्ज बढ़ा दे यानी आपको होली के दिन कहीं बाहर जाने के लिए ज्यादा भाड़ा देना पड़ सकता है.

ऑटो सर्विस

होली के दिन वैसे तो आपको सड़कों पर सुन-सन्नाटा ही मिलेगा लेकिन बस स्टैंड या चौराहों पर ऑटो रिक्शा मिल सकता है. ऑटो रिक्शा चालक भी त्योहार के दिन अगर काम पर निकले हैं तो जाहिर है उन्हें ज्यादा कमाई करनी होगी तो यहां भी आपको ज्यादा पैसे चुकाने पड़ सकते हैं.

लोकल ट्रेन

होली के दिन ट्रेन सर्विस चालू रहेगी यानी अगर आपको आसपास की किसी जगह पर जाना है तो लोकल ट्रेन की सुविधा आपके पास है. आपको सिर्फ इतना करना है कि आपको उसकी टाइमिंग का पता लगाना है और फिर आप आराम से अपना सफर कर सकते हैं.

रिक्शा

अगर आपको आस-पास कहीं जाना है तो आपको रिक्शा मिल सकता है. आजकल बैट्री रिक्शा भी चलन में है तो ऐसे में आपको दोनों में से कोई भी रिक्शा मिल सकता है.

खुद की व्हीकल

ये ऐसा ऑप्शन हैं जो आपके लिए सबसे सस्ता और सबसे आसान होगा. अगर आपके पास अपना व्हीकल है तो आप कहीं भी और कभी भी निकल सकते हैं. फिर चाहे वो कार हो या फिर बाइक या स्कूटर, आप कहीं भी और किसी भी वक्त अपनी मर्जी से जा सकते हैं. सड़कों पर ट्रॉफिक नहीं होगा तो आप जहां जा रहे हैं वहां आसानी से पहुंच भी सकते हैं. मगर ध्यान रखें कि कोई भी नशीला पदार्थ खाकर या पीकर गाड़ी ना चलाएं क्योंकि ड्रिंक एंड ड्राइव को लेकर दिल्ली पुलिस कल बेहद सतर्क होगी. अगर आप शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पाए जाते हैं तो जुर्माने के साथ-साथ आपको जेल भी सकती है. इसके अलावा आपकी खुद की जान भी जोखिम में पड़ सकती है.

पढ़ें- Bhojpuri Holi Video Songs: होली के मौके पर इन तड़कते-भड़कते भोजपुरी गीतों से लगाएं मनोरंजन का तड़का

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर