नई दिल्ली: गुजरात के अहमदाबाद स्थित कॉन्ट्रेक्ट रिसर्च एंड मैनुफैक्चरिंग फर्म वॉलपर पौष्टिक-औषधीय पदार्थ, हर्बल और आयुर्वेदिक फॉर्मूलेशन के लिए जानी जाती है. वॉलपर हर महीने ऐसे उत्पादन बनाता है जो शरीर के कई छोटे बड़े और पेट के आंतरिक हिस्सों पर सकारात्मक काम करते हैं. पूरी गुणवत्ता के साथ नए नए उत्पादन बाजार में लाना वॉलपर की यूएसपी रही है. इनके प्रोडक्ट लिक्विड और टैबलेट दोनों ही प्रकार में उपलब्ध हैं. इसके अलावा विटामिन और मिनरल्स से भरपूर कैप्सूल्स, प्रोटीन पाउडर, सैचेट्स कंटेनिंग पाउडर और पैलेट्स, सीरम, सस्पेंसन, इमलसन, ओरल स्प्रे ओरल शॉर्ट्स और कॉन्सनट्रेडेड लिक्विड का उत्पादन करता है.

वॉलर अपने सभी उत्पादों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखता है और FSSAI, IID (USFDA), FCDA, GMP के मानकों के अनुरूप ही किसी वस्तु का उत्पादन करता है. यही नहीं, वॉलपर के पास WHO-
GMP, HALAL, HACCP, और KOSHER कोशर सर्टिफिकेशन भी है जो GAAFS प्रदान करता है. वॉलपर ICH के सभी दिशानिर्देशों का पालन करता है ताकि उत्पादन की सुरक्षा और गुणवत्ता बरकरार रह सके. वॉलपर का दावा है कि उनके पौष्टिक-औषधीय पदार्थों का उत्पादन के 18 महीनों तक उपभोग किया जा सकता है वहीं आयुर्वेदिक उत्पादन 36 महीनों तक उपयोग में लाए जा सकते हैं.

वॉलपर के पास खुद का रिसर्च एंड डेवलपमेंट विंग, मैनुफैक्चरिंग, रॉ मैटेरियल ट्रेडिंग एंड टेस्टिंग है जो उसे बाकी फर्मों से अलग करती है. इसके अलावा वॉलपर के पास खुद की ऑनलाइन मार्केटिंग और आईटी फर्म है. यही नहीं, कंपनी के पास खुद का ई कॉमर्स भी है जिससे कॉस्ट कटिंग में सहायता मिलती है. वॉलपर के हर विंग के लिए अलग निर्देशक हैं इसके अलावा टेकनिकल और मेडिकल डिग्रीधारी सर्वश्रेष्ठ टीम सभी वस्तुओं का उत्पादन और प्रबंधन करती है. कंपनी में उच्च स्तरीय और अनुभवी लोगों की टीम है जो व्यापार की देखरेख करती है और कंपनी को हेल्थ सेक्टर की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में से एक बनाती है.

वॉलपर की क्षमता की बात करें तो यहां 3.5 लाख टैबलेट, 1 लाख कैपसूल्स, 15 हजार सीरफ, 5 हजार प्रोटीन पाउडर और 25 हजार सैचेट्स प्रतिदिन बनाए जा सकते हैं. ये भी तब जब कंपनी की मैनुफैक्चरिंग 70 फीसदी काम करे.

Reliance Jio 129 Plan: अब से नॉन-जियो नेटवर्क पर मिलेगा अनलिमिटेड वॉइस कॉल ऑफर, जानिए रिलायंस जियो के स्सते प्लान

New Whatsapp privacy policy: व्हाट्सएप चलाते हैं तो यह खबर आपके लिए है, होने जा रहा है बड़ा बदलाव