कोलकाता. हिंदू संगठन बार-बार मुस्लिम युवकों पर हिंदू धर्म की लड़कियों को बहकाने का आरोप लगाते आए हैं. अब पश्चिम बंगाल में विश्व हिंदू परिषद ने लव जिहाद के इन मामलों में एक कदम आगे बढ़ाया है. वीएचपी यहां के स्कूल और कॉलेजों में हिंदू लड़कियों को मुस्लिम लड़को से बचने की चेतावनी दे रहे हैं. लव जिहाद से बचाव के लिए इन संगठनों के कार्यकर्ता पैम्फलेट भी बांट रहे हैं. इन पैम्फलेट में लड़कियों को बताया भी जा रहा है कि क्या सही है और क्या नहीं.

बीते मंगलवार, वीएचपी ने अपने यूथ विंग बजरंग दल और महिला विंग दुर्गा वाहिनी के साथ मिलकर घोषणा की वे इस महीने राज्य के कई स्कूल और कॉलेजों में लव जिहाद के नुकसानों को लेकर अवेयरनेस कैंपेन चलाएंगे. इस मामले में बांटे जा रहे पैम्फलेटों में वीएचपी ने हिंदू महिला और उनके परिवारों को मुस्लिम पुरुषों के जाल में न फंसने के तरीके बताएं हैं. आइए जानते हैं क्या बचाव लिखा है कि वीएचपी के पैम्फलेटों में.

1. वे यानी मुस्लिम लड़के गांव की हिंदू लड़कियों को फंसाने के लिए झूठे वादे करेंगे
2. वे बस में सीट या बाइक राइड ऑफर करेंगे
3.वे त्योहारों या इवेंटों में आई भीड़ में हिंदू लड़कियों को पकड़ेंगे
4. वे पिंटु-मिंटु जैसे हिंदू नाम बता सकते हैं
5. लड़कियों का दिल जीतने के लिए वे परफ्यूम, मोबाइल आदि तोहफे देंगे
6.वे फोटोग्राफ का इस्तेमाल कर लड़कियों को ब्लैकमेल करेंगे और उनसे शारीरिक संबंध बनाएंगे
7.लड़कियों को सिनेमा और हॉस्टल ले जाकर लड़कियों की करीब जाने की कोशिश करेंगे
8.मुस्लिम लड़कियों द्वारा हिंदू लड़कियों से जान पहचान बढ़ाएंगे
9.वे सभी फिल्मों हीरो की तरह कपड़े पहनेंगे और एक्टिंग करेंगे
10. अगर लड़की नहीं मानती है तो वे झूठी आत्महत्या की बात कहेंगे.

इतना ही नहीं वीएचपी ने हिंदू लड़कियों को लव जिहाद से बचाव के और भी रास्ते बताएं हैं. वीएचपी ने हिंदू लड़कियों को सिंदूर लगाने, मंगलसूत्र पहनने, लाल-सफेद चूड़ी पहनने की सलाह दी है. इसके साथ ही लड़कियां घर में धार्मिक वातावरण बनाए रखें. पूजा करें, सभी हिंदू त्योहारों को मनाएं. इसके साथ ही बच्चों को हिंदू वैदिक पुराण, महाभारत, रामायण की पूरी शिक्षा दें.

 विश्व हिंदू परिषद ने कराया था महिला का धर्म परिवर्तन, मद्रास हाईकोर्ट ने सही ठहराया

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App