नई दिल्ली: एक तरह जहां हिंदू संगठन सालों से वैलेंटाइन डे को अंग्रेजी कल्चर और भारतीय परंपरा के खिलाफ बताकर इसका विरोध कर रहे हैं वहीं विश्व हिंदू परिषद के अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि युवा को एक दूसरे से प्यार करने का हक है इसलिए वैलेंटाइन डे का विरोध नहीं होना चाहिए. वैलेंटाइन डे से पहले रविवार को चंडीगढ़ में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रवीण तोगड़िया ने कहा- प्रेम नहीं करेंगे तो विवाह नहीं होगा, विवाह नहीं होगा तो सृष्टि कैसे चलेगी? युवा और युवतियों को प्रेम करने का पूरा अधिकार है. वो अधिकार उन्हें मिलना चाहिए.

वैलेंटाइन डे का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को समझाते हुए प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हमने अपनी बेटी को भी प्यार करने का हक है और हमारी बहन भी प्यार करने का अधिकारी है. गौरतलब है कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ही हर साल वैलेंटाइन डे का विरोध करता है. इनके कार्यकर्ता सड़क या पार्क में घूम रहे कपल को पकड़ते थे और उनकी पिटाई भी करते थे. ऐसे कई वीडियो सामने आ चुके हैं. 

बहरहाल देखने वाली बात ये होगी कि प्रवीण तोगड़िया के इस संदेश के बाद क्या बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के लोग इस साल वैलेंटाइन डे का विरोध करेंगे या नहीं. आपको बता दें कि हर साल 14 फरवरी को दुनियाभर में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. बुधवार को 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे है.

पढ़ें- जानिए कौन है प्रिया प्रकाश वारियर, जिसकी स्माइल ने इंटरनेट पर कोहराम मचा रखा है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App