विशाखापट्टनम. आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में बीती रात एक केमिकल प्लांट से जहरीली गैस के रिसाव से अबतक 8 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि हजारों लोग घायल हैं. जानकारी के मुताबिक बीती रात विशाखापट्टनम के आरएस वेंकटपुरम गांव में एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री प्लांट में केमिकल गैस का रिसाव शुरू हुआ जिससे आसपास रहने वालों को सांस लेने की तकलीफ होने लगी. मामले को बढ़ता देख प्रशासन हरकत में आया और अब पूरे इलाके को खाली कराया जा रहा है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गैस रिसाव की वजह से लोगों की आंखों में जलन होने लगी और सांस लेने में तकलीफ होने लगी. इस दौरान कई लोग बेहोश हो गए. अफरा-तफरी के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची है. बताया जा रहा है कि गोपालपट्टनम के एलजी पॉलीमर्स लिमिटेड में सुबह करीब 3 बजे यह हादसा हुआ जब आसपास की कॉलोनियों के लोग सो रहे थे.

वेस्ट जोन की एसीपी स्वरूपा रानी के मुताबिक केमिकल गैस का रिसाव करीब 3 किलोमीटर में फैल गया है. अचानक ही लोगों की आंखों में जलन और गैस की तीखी गंध आने लगी जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता था. लोग सांस लेने में तकलीफ के चलते इधर उधर भागने लगे और फिर सड़कों पर भरभरा कर गिर पड़े. जहरीली गैस का असर इतना ज्यादा है कि बड़ी संख्या में लोग अपने घरों में ही बेहोश हो गए. जिन लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है उनमें से भी कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जहरीली गैस का रिसाव करीब 20 गावों तक फैल चुका है और लोगों को सांस लेने में दिक्कतें हो रही हैं. प्रशासन ने लोगों को दोपहर तक गोपालपट्टनम की ओर न जाने की सलाह दी है.

PM Narendra Modi on Buddha Purnima: बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश- थक कर रुक जाना कोई विकल्प नहीं

Sonia Gandhi Attack BJP Over Migrants fare: सोनिया गांधी बोलीं- भाजपा की किराया वसूली दुखद, फंसे मजदूरों की रेलयात्रा का खर्चा उठाएगी कांग्रेस, बीजेपी ने दी सफाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App