नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान पर ही नहीं मैदान के बाहर भी रिकॉर्ड की झड़ी लगा रहे हैं. विराट कोहली ने हाल ही में ट्विटर पर 30 मिलियन फॉलोअर्स के आंकड़े को पार कर लिया है. यानी ट्विटर पर भी विराट कोहली नंबरों का अंबार लगा रहे हैं. विराट कोहली ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है. विराट कोहली ने वही रिएक्शन वीडियो शेयर किया है जो उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के छक्के को देखने के बाद दिया था. यानी विराट कोहली ने वीडियो के साथ तमाम फैंस को शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि आप सबके प्यार और भरोसे के लिए शुक्रिया. गौरतलब है कि विराट कोहली कमाई के मामले में भी एक के बाद एक रिकार्ड बना रहे हैं. हाल ही में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की फोर्ब्स 2019 की लिस्ट में विराट कोहली को शामिल किया गया था. पाकिस्तान के साथ खेले गए वर्ल्ड कप के मुकाबले में भी विराट कोहली ने नया कीर्तिमान रचते हुए वनडे में 11000 रन बनाने का रिकार्ड बनाया था. 

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में भी विराट कोहली ने अर्धशतक मारा था. इस मैच में विराट कोहली ने 77 रनों की पारी खेली थी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी विराट कोहली ने ने अर्धशतक मारा था और ताबड़तोड़ 82 रनों की शानदार पारी खेली थी. विराट इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया था जबकि पाकिस्तान को भारत ने 89 रनों से करारी शिकस्त दी थी. 

गौरतलब है कि विराट कोहली फॉलोअर्स के मामले में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी समेत तमाम खिलाड़ियों को पीछे छोड़ चुके हैं. इसके अलावा इंस्टाग्राम पर भी विराट कोहली का जलवा कायम हैं जहां उन्हें 3.36 करोड़ लोग फॉलो करते हैं. विराट कोहली सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. पॉपुलेरिटी के मामले में पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो नंबर एक पर हैं जिन्हें 366 मिलियन यानी करीब 36.60 करोड़ लोग फॉलो करते हैं.

Team India T Shirt Color Change: विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया मैदान पर नीली नहीं भगवा जर्सी में आएगी नजर

ICC Cricket World Cup 2019 NZ vs RSA Prediction Playing 11: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले में ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App