Virat Kohli

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) रविवार को 29 साल में पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच हारने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए, क्योंकि उनकी टीम दुबई में ग्रुप 2 में सुपर 12 के अपने शुरुआती मैच में 10 विकेट से हार गई थी।

पाकिस्तान ने अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों पर शानदार जीत के साथ अपने टी 20 विश्व कप अभियान की शुरुआत की, 17.5 ओवर में 152 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी पहली 10 विकेट से जीत दर्ज की।

टी20 में किसी भी विपक्षी टीम के खिलाफ पहली बार 10 विकेट से जीत थी

यह पाकिस्तान की टी20 में किसी भी विपक्षी टीम के खिलाफ पहली बार 10 विकेट से जीत थी, जबकि भारत को भी पहली बार इतने अंतर से हारने का अपमान झेलना पड़ा। 152 टारगेट में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का सर्वोच्च ओपनिंग स्टैंड भी है।

पाकिस्तान की इस टीम के पास 625 मैचों का संयुक्त अनुभव है – यह एक टी 20 अंतरराष्ट्रीय में मैदान में उतरने वाली अब तक की सबसे अनुभवी टीम है। यह 30+ वर्ष की औसत आयु के साथ सबसे पुरानी पाकिस्तानी टीमों में से एक है।

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 226 रन बनाए

मैच में कोहली 226 रन बनाकर पाकिस्तान के खिलाफ टी20ई में पहली बार आउट भी हुए। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाए जाने के बाद कोहली के 57 रनों ने भारत को 20 ओवरों में 7 विकेट पर 151 तक पहुंचाने में मदद की।

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 226 रन बनाए हैं और वो सिर्फ एक बार आउट हुए हैं. कोहली ने टी 20 विश्व कप में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ शोपीस टी 20 आई स्पर्धाओं में आउट हुए बिना 3 पारियों में 169 रन बनाए।

यह उनके पसंदीदा विरोधियों में से एक के खिलाफ एक और उच्च गुणवत्ता वाली पारी थी क्योंकि भारत के कप्तान ने बल्ले से नेतृत्व किया लेकिन अंतिम स्कोर पाकिस्तान को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था।

T20 WC: भारत की हार के बाद हार्दिक पांड्या हुए अस्पताल में एडमिट

Ind-Pak Match : भारत की करारी हार के बाद कोहली ने बताया कहां हुई चूक

Pak Beat Ind First Time in World Cup by 10 Wickets पाकिस्तान ने विश्व कप में पहली बार भारत को हराया