नई दिल्ली. ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और उनके दोस्तों का मृतक पहलवान सागर धनखड़  को लाठियों से मारते हुए एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में देख सकते हैं  सुशील अपने हाथों में एक डांडा पकड़े हुए दिखाई दे रहा है.  सागर राणा पहलवान जमीन पर लेटे दिख रहे हैं और बाद में गंभीर पिटाई से लगी चोटों से उनकी मौत हो गई. सुशील कुमार को पिछले हफ्ते सागर हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था. 

फोटो में घायल पहलवान, 23 वर्षीय सागर धनखड़ को जमीन पर अपनी पीठ के साथ दिखाया गया है, जबकि सुशील कुमार और तीन अन्य लोग उसे घेरे हुए हैं. पुलिस के अनुसार, सुशील कुमार और उसके दोस्तों ने 4 मई को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में धनखड़ और उसके दो दोस्तों की पिटाई की. तीनों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. धनखड़ की बाद में गंभीर चोट लगने के कारण मृत्यु हो गई.

पुलिस ने पिछले हफ्ते एक अदालत को बताया, “सुशील ने (उसके दोस्त) प्रिंस से वह वीडियो बनाने के लिए कहा था. उसने और उसके सहयोगियों ने पीड़ितों को जानवरों की तरह पीटा. वह कुश्ती समुदाय में अपना डर ​​स्थापित करना चाहता था.” पुलिस ने कहा कि सुशील कुमार और उसके दोस्तों के पहलवान के साथ मारपीट का वीडियो स्थानीय कुश्ती सर्किट में साझा करने और अपना दबदबा साबित करने के लिए बनाया गया था.

18 मई को, सुशील कुमार ने गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग करते हुए दिल्ली के रोहिणी में एक अदालत का दरवाजा खटखटाया, जिसमें दावा किया गया कि उनके खिलाफ जांच पक्षपातपूर्ण थी और पीड़ित को कोई चोट नहीं लगी थी. अदालत ने, हालांकि, उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी, यह कहते हुए कि वह “प्रथम दृष्टया मुख्य साजिशकर्ता” थे और उनके खिलाफ आरोप गंभीर प्रकृति के थे. सुशील कुमार ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक और 2012 के लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीता था.

Wrestler Susheel Kumar Arrested : तमाम अटकलों के बीच आखिर दिल्ली से धरे गए पहलवान सुशील कुमार, 1 लाख का था ईनाम

India Covid Latest Updates : कम हो रहे हैं कोरोना के आंकड़े, पिछले 24 घण्टे में 1.79 लाख नए मरीज, 3556 लोगों की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर