नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की महिला हेड कांस्टेबल और पुरुष कांस्टेबल का गाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है. ड्यूटी के दौरान पुरुष कांस्टेबल अपनी साथी महिला हेड कांस्टेबल के पास खड़ा होकर गाना गा रहा है और महिला पुलिसकर्मी भी उसके गाने पर कुछ हरकत करती हुई दिखाई दे रही हैं. 

वीडियो के वायरल होने के बाद दोनों पुलिसकर्मियों को नोटिस भेज  दिया गया है और 15 दिन के अंदर जवाब देने के लिए कहा है. नोटिस में लिखा है कि ड्यूटी पर तैनात होकर गाना गाने के लिए आप लोगों पर क्या एक्शन लिया जाए इसका जवाब दें. 

मीली जानकारी के अनुसार यह वीडियो दिल्ली के मॉडल टाउन थाने में तैनात कांस्टेबल और महिला हेड कांस्टेबल शशि का है. वीडियो हाल ही के लॉकडाउन में ड्यूटी के दौरान बनाया गया था. वीडियो में कांस्टेबल विवेक माथुर ने मास्क भी नहीं पहना हुआ था. डीसीपी उषा रंगनानी द्वारा दोनों को नोटिस दिया गया है. नोटिस में लिखा गया है कि कांस्टेबल विवेक ने मास्क नहीं पहना हुआ है और दोनों पुलिसकर्मियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया है. ऐसे में दोनों का आचरण उनकी ड्यूटी के दौरान गैर पेशेवर मालूम होता है.

15 सेकंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह वीडियो कर्तव्यों में लापरवाही और उपेक्षा के जैसा है. इसलिए दोनों को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है. 

दोनों पुलिसकर्मियों को नोटिस का जवाब 15 दिन के अंदर देने को कहा गया है. अगर दोनों पुलिसकर्मी तय समय के अनुसार नोटिस का जवाब नहीं देते हैं तो  मामले में एकतरफ निर्णय लिया जाएगा.

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “इन वीडियो में, सीटी विवेक ने मांक भी नहीं पहना था और दोनों सामाजिक दूरी के नियमों का भी उल्लंघन कर रहे हैं. एक अनुशासित बल के सदस्य होने के नाते, उनका आचरण अपने आधिकारिक कर्तव्यों के निर्वहन में गैर-पेशेवर प्रतीत होता है.” कहा हुआ.

दोनों के पुलिसकर्मियों को नोटिस देने के बाद लोग ट्विटर पर मिली जुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं. यूजर्स लिख रहे हैं कि पुलिसकर्मी बहुत मेहनत करते हैं उन्हें भी थोड़ा मस्ती करने का हक है, इस वीडियो को स्ट्रेस बस्टर के तौर पर लेना चाहिए. कुछ का मानना है कि इन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए. 

Nusrat Jahan Nikhil Jain Separation: टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- तुर्की में हुई शादी मान्य नहीं, पति निखिल जैन पर लगाए गंभीर आरोप

Mouni Roy Father Death anniversary : 8वीं पुण्यतिथि पर मौनी रॉय ने पापा को याद करते हुए इंस्टा पर लिखा इमोशनल पोस्ट, कई कई सेलेब्स ने किए कमेंट