नई दिल्ली. देश के कई राज्यों में किसान अपनी मांगों लेकर आंदोलन कर रहे हैं. किसानों ने सरकार को 1 जून से लेकर 10 जून तक आंदोलन करने की चेतावनी दी है. आज आंदोलन का दूसरा दिन है. अलग-अलग राज्यों में सड़कों पर दूध और सब्जियां फेंककर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है.

वीडियो में एक दूध कारोबारी अपनी मोटर साइकिल से दूध लेकर जा रहा है. इसी बीच किसान आंदोलन के लिए प्रदर्शन कर रहे कुछ लोग आते हैं और जबरन उसका दूध छीनने लगते हैं. दूध कारोबारी उनसे कई बार मना करता है, लेकिन वे उसकी बाइक से दूध के कैन उतारक सड़क पर बहा देते हैं. वीडियो को देखकर लगता है कि यह घटना पंजाब के किसी क्षेत्र की है.

हालांकि, वीडियो देखकर यह साफ नहीं हो पाया कि यह मामला राज्य के किस शहर का है. फेसबुक पर कई पेज इस वीडियो को शेयर कर चुके हैं. गौरतलब है कि किसान आंदोलन को लेकर देश की राजनीति भी गरमा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले में ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि आगामी 6 जून को वे मंदसौर में रैली करेंगे.

Farmers Agitation

दूध वाला रोक रहा है मना कर रहा है फिर भी जबर्दस्ती उसका नुकसान करने वाले क्या वाकई मे किसान हो सकते है या कोंग्रेस के कार्यकर्ता सोचने वाली बात है #पंजाब

Posted by The Genuine Truth on Saturday, 2 June 2018

गौरतलब है कि किसान आंदोलन की वजह से कई इलाकों में सब्जियों के दाम ऊपर चढ़े हैं. कई राज्य के इलाकों में किसानों ने रोजमर्रा की जरूरी चीजे जैसे सब्जी और दूध की सप्लाई को रोक दिया है. कई राज्य के अलग-अलग इलाकों में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. यूपी में किसानों ने सड़कों पर दूध बहाया तो पंजाब में रोड पर सब्जी फेंककर किसानों ने विरोध जताया है.

आंदोलन के दूसरे दिन किसानों ने सड़क पर फेंका दूध और सब्जियां, राहुल गांधी बोले- 6 जून को करूंगा रैली

किसानों के आंदोलन पर सीएम मनोहर लाल खट्टर बोले- अपना ही नुकसान कर रहे हैं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App