July 18, 2024
  • होम
  • Veer Savarkar Jayanti: वीर सावरकर को श्रद्धांजलि देने के बाद BJP नेता सुनेंगे पीएम मोदी के 'मन की बात', जानें कल का पूरा शेड्यूल

Veer Savarkar Jayanti: वीर सावरकर को श्रद्धांजलि देने के बाद BJP नेता सुनेंगे पीएम मोदी के 'मन की बात', जानें कल का पूरा शेड्यूल

  • WRITTEN BY: Anamika Singh
  • LAST UPDATED : May 27, 2023, 11:26 pm IST

नई दिल्ली : कल यानी 28 मई रविवार का दिन BJP के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. कल ही देश के नए संसद का उद्घाटन होना है, साथ ही PM मोदी की ‘मन की बात’ का प्रसारण भी होना है और कल ही वीर सावरकर की जयंती भी है. बता दें कि कल के दिन ही यानी 28 मई को भारतीय स्वाधीनता संग्राम के महानायक विनायक दामोदर वीर सावरकर का जन्म महाराष्ट्र के नासिक जिले के गांव भगूर में 1883 को हुआ था. रविवार यानी कल ही वीर सावरकर की जयंती है. कल सुबह 10:30 बजे सभी BJP संसद की मौजूदगी में उन्हें सेंट्रल हॉल में श्रद्धांजलि दी जाएगी.

इसके बाद फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम प्रसारण है. कल सुबह 10:30 बजे वीर सावरकर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद फिर सुबह 11 बजे सभी बीजेपी सांसद संसद भवन के बालयोगी ऑडिटोरियम में ‘मन की बात कार्यक्रम में शामिल होंगे जिसके लिए सभी BJP सांसद कल सेंट्रल हॉल में इकट्ठे होंगे.

कल है नए संसद भवन का उद्घाटन समारोह

‘मन की बात’ कार्यक्रम के समाप्त होने के ठीक बाद, नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम के लिए सभी सांसदों को अपनी सीट ग्रहण करने के लिए 11.45 बजे तक का समय दिया गया है. बता दें कि कल दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के नए नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करने वाले हैं. इससे पहले हवन पूजन का कार्यक्रम सुबह 7 बजे होनी है.

दोपहर 2 बजे तक चलेंगे ये सारे कार्यक्रम

बता दें कि कल सुबह 7:30 से 8:30 बजे के बीच हवन और पूजा का कार्यक्रम है. इसके लिए पंडाल गांधी मूर्ति के समीप ही लगाया जाएगा. इस कार्यक्रम के दौरान मौके पर सिक्के और स्टॉम्प रिलीज़ होने हैं. इन सारे कार्यक्रमों के बाद सबसे अंत में PM मोदी राष्ट्र संबोधन करेंगे और फिर इसी के साथ-साथ वह नई संसद भवन का उद्घाटन करेंगे. खबरों के मुताबिक दोपहर में लगभग 2 से 2.30 बजे तक सारे कार्यक्रम ख़त्म हो जाएंगे.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन