जयपुर. राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव 2018 के नतीजों में कांग्रेस की जीत हुई. जहां अशोक गहलोत को सीएम के दौर पर चुना गया. सोमवार को जयपुर के अल्बर्ट हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण में अशोक गहलोत ने सीएम पद और सचिन पायलट ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद रहीं. जिन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को गले लगाया और सचिन पायलट के साथ भी गर्मजोशी के साथ मुलाकात की.

बीजेपी नेता वसुंधरा राजे न केवल अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री शपथ कार्यक्रम में नजर आईं बल्कि बड़ा दिल भी दिखाया. वसुंधरा राजे और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को गले लगाने की फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं. मध्य प्रदेश से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को गले लगाकर पूर्व मुख्यमंत्री ने उन्हें बधाई दी. इस शपथ ग्रहण समारोह में मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू, , आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू, एनसीपी नेता शरद पवार, शरद यादव, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा जैसे तमात दिग्गजों ने शिरकत की.

बता दें राजस्थान के बाद अब मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह होना है. गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा 2018 चुनाव की मतगणना में कांग्रेस ने 199 सीटों के नतीजों में कुल 99 सीटों पर जीत हासिल कीं. कांग्रेस राजस्थान में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी वहीं दूसरी ओर वसुंधरा राजे की बीजेपी हाथ से सत्ता चली गई.

Congress Workers Burned Rahul Gandhi Poster: सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज गुर्जर समाज ने फूंका राहुल गांधी का पुतला

Rafale Deal Controversy: सुप्रीम कोर्ट के फैसले में राफेल डील पर सीएजी रिपोर्ट और पीएसी जांच कहां से आया जब रिपोर्ट आई ही नहीं ?

https://www.dailymotion.com/inkhabar/videos?sort=visited