वाराणसी:

लखनऊ।  वाराणसी ज्ञानवापी परिसर में आज कोर्ट कमिश्नर अपनी टीम के साथ वीडियोग्राफी और सर्वेक्षण करेंगे. इस दौरान ज्ञानवापी परिसर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. बताया जा रहा है कि वीडियोग्राफी का काम आज शाम 4:00 बजे से शुरू होगा. जिसमें सर्वेक्षण टीम के साथ मस्जिद पक्षकार और संत समिति के कुल 36 लोग शामिल होंगे।

हरे पर्दे से ढकी गई मस्जिद

बता दें कि वीडियोग्राफी और सर्वेक्षण से पहले सड़को से दिखने वाले ज्ञानवापी मस्जिद के हिस्से को हरे पर्दे से ढक दिया गया है. सुरक्षित सर्वेक्षण के लिए वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए.सतीश गणेस ने मॉनिटरिंग टीम की कमान संभाल रखी है।

सादी वर्दी में सुरक्षा टीम तैनात

सर्वेक्षण से पहले किसी भी तरह सुरक्षा व्यवस्था में गड़बड़ी से बचने के लिए इंटेलिजेंस ब्यूरों की टीमें सादी वर्दी में तैनात है. इसके साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स और पीएसी के जवानों को भी स्टैंडबाई पर रखा गया है. फिलहाल एहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

मस्जिद कमेटी कर रही विरोध

गौरतलब है कि इस वीडियोग्राफी और सर्वेक्षण का मस्जिद कमेटी की टीम विरोध कर रही है. अंजुमन इंतेजामिया कमेटी भी इस सर्वेक्षण के विरोध में है. दूसरी तरफ मुस्लिम पक्ष के विरोध को देखते हुए काशी के मंदिरों और मठों में हवन शुरू हो गया है. संतो का कहना है कि ज्ञानवापी परिसर की वीडियोग्राफी का विरोध करने वालों की बुद्धि शुद्ध करने के लिए हवन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर