नई दिल्ली. माता वैष्णो देवी ( Vaishno Devi ) एक ऐसा तीर्थ स्थल जहाँ प्रत्येक वर्ष लाखों श्रद्धालु दर्शन को आते हैं साथ ही हर मौसम हर समय काफी बड़ी संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए मौजूद रहते हैं. इसी बीच IRCTC माता के श्रद्धालुओं के लिए एक ख़ास पैकज लेकर आया है. जिसका नाम IRCTC ने (MATA VAISHNON DEVI WITH PATNITOP) टूर पैकेज ( Vaishno Devi Tour Package ) रखा है.

छह दिन और पांच रातों का होगा टूर पैकज

IRCTC वैष्णो देवी की यात्रा करने के इच्छुक यात्रियों के लिए एक बेहद ही शानदार टूर पैकज ( Vaishno Devi Tour Package ) लेकर आया है. बता दें कि टूर पैकज की शुरुआत मध्य प्रदेश के महू रेलवे स्टेशन से होगी. रात भर यात्रा के बाद सैलानी अगले दिन कटरा पहुंचेंगे. कटरा में रात भर के आराम के बाद अगले दिन श्रद्धालु माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाएंगे. हालंकि, दर्शन के दौरान यात्रियों को सारा खर्चा खुद ही उठाना होगा. वहीं, दर्शन कर के यात्री होटल लौटकर आराम कर सकेंगे. अगले दिन यात्री नाश्ते के बाद पटनीटॉप की यात्रा पर निकलेंगे. इसके बाद यात्री वापस कटरा लौटेंगे. और अगले दिन महू के लिए रवाना हो जाएंगे.

10,101 रुपए का होगा टूर पैकज

बता दें कि MATA VAISHNON DEVI WITH PATNITOP टूर पैकज कुल 10,101 रुपए का होगा. इस टूर पैकज के दौरान उपलब्धता के आधार पर यात्रियों को सेकंड और थर्ड ऐसी में यात्रा करवाई जाएगी. इसके अलावा यात्रियों के लिए 3 रातों के आराम और के लिए डीलक्स होटल की व्यवस्था रहेगी. वहीं, सभी साइटसीन्स के लिए गाड़ियां मौजूद रहेगी साथ ही 3 दिन के नाश्ते व डिनर कि भी व्यवस्था रहेगी.

यह भी पढ़ें :

Wankhede family attacks nawab mallik: पिता, पत्नी और साली के बीच फंसे नवाब मलिक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर