Vaccine for Childrens: बच्चों की वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली हाई कोर्ट में अहम जानकारी दी गई है। केंद्र सरकार ने दिल्ली हाई कोर्ट में दायर अपने हलफनामे में कहा है कि 12 से 18 साल के बच्चों के लिए परीक्षण पूरा होने के करीब है। डीएनए वैक्सीन विकसित करने वाली कंपनी Zydus Cadila ने इस Age group के लिए ट्रायल पूरा कर लिया है।

केंद्र ने दिल्ली हाईकोर्ट में बताया किया है कि डीएनए वैक्सीन विकसित करने वाली कंपनी जाइडस कैडिला ने 12 से 18 साल के आयु वर्ग के लिए अपना क्लीनिकल ट्रायल पूरा कर लिया है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अवर सचिव के हलफनामे में कहा गया है कि, यह प्रस्तुत किया गया है कि जाइडस कैडिला, जो डीएनए वैक्सीन विकसित कर रही है, ने 12 से 18 साल की आयु के बीच और वैधानिक अनुमति के अधीन अपना क्लीनिकल ट्रायल पूरा कर लिया है। यह जल्द ही 12 से 18 साल के आयु वर्ग के बच्चों के लिए अवेलबल हो सकती है।

वहीं कोविड वर्किंग ग्रुप के चेयरमैन ने इस बात को लेकर स्पष्ट कर दिया है कि जुलाई के अंत तक या अगस्त में 12 से 18 साल के बच्चों को इसे लगाए जाने की शुरुआत हो सकती है।

Corona Third Wave: अभी हमारे पास हर्ड इम्यूनिटी नहीं, अगले 125 दिन अहम, कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार ने चेताया

RT-PCR False Negative Reports: आरटी-पीसीआर से बचकर निकल रहा कोरोना संक्रमण, संक्रमित निकल रहे निगेटिव, बेंगलुरु में कई मामले आए सामने