Thursday, August 11, 2022

उत्तराखंड मौसम : इन जिलों में आज आंधी के साथ तेज बारिश का अलर्ट, कल भी रहना होगा सतर्क!

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) समेत कई जगहों पर गुरुवार की सुबह से ही बारिश हो रही है. वहीं कई इलाकों में आसमान में बादल छाए हुए हैं और आने वाले समय में बारिश के आसार बने हुए हैं। इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई थी और अलर्ट जारी किया था. वहीं मौसम केंद्र देहरादून ने गुरुवार को हरिद्वार,पौड़ी, टिहरी, देहरादून, अल्मोड़ा और नैनीताल जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है.

8 और 9 जुलाई को भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड में 8 और 9 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश के आसार लगाए जा रहे हैं. रिपोर्ट को देखते हुए मौसम विभाग और प्रशासन की तरफ से लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. इस बीच बद्रीनाथ नेशनल हाईवे एक बार फिर बंद हो गया है और टिहरी, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा समेत कई जगह पर रास्ते या तो ठप हो गए हैं या खतरनाक बन चुके हैं. अल्मोड़ा, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में अब भी कहीं-कहीं बरसात जारी है.

पहाड़ी जिलों में रात से ही जारी है बारिश

बता दें कि बागेश्वर और उत्तरकाशी जिलों में कई जगह बादल छाए हुए हैं. इसके अलावा कुछ पहाड़ी जिलों में पिछली रात से ही बारिश का दौर जारी है. पहाड़ के जिलों के गुरुवार को भी भारी बारिश होने के आसार बने हुए है.

मुंबई में बारिश का कहर

मुंबई शहर के कई इलाकों में पानी ही पानी भर गया. बता दें कि शहर में आसमान के बरसने से जलभराव और यातायात के कारण से स्थानीय लोगों को बहुत सी असुविधाओं का सामना करना पड़ा. न्यूज एजेंसी एएनआई के द्वारा ट्वीट की गई तस्वीर में सायन की सड़कों पर जलभराव दिख रहा हैं. वहीं अधेंरी, धारावी, दादर, वडाला, घाटकोर, चेंबूर और पनवेल में भी कई लोगों को पानी के बीच से होकर गुजरते देखा गया. अधिकारियों के मुताबिक बारिश के कारण से मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकर ट्रेन की सेवाएं भी बारिश के चलते ठप रही.

.

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

 

 

Latest news