उत्तराखंड. उत्तराखंड में आसमान से आफत बरस ( Uttarakhand rains ) रही है. कई शहरों में जनसामान्य का भी नुकसान हुआ है. भारी बारिश के कारण जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और नदी-नाले उफान पर है. उत्तराखंड के नैनीताल में भारी बारिश के चलते एक दिवार गिरी है जिसमे करीब 5 मजदूरों की मौत हो गई है और कई मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. खबरों के मुताबिक रानीबाग में कुल 10 मजदूरों के दबने की खबर मिली थी, जिसमें से 1 मजदुर को बचा लिया गया है, बाकि 4 मजदूर अब भी लापता है. जान गवाने वाले सभी मजदूर बिहार और उत्तर प्रदेश के रहने वाले है, जो नैनीताल में काम के लिए रह रहे थे. एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई है.

उत्तराखंड में अगले 2 दिन रेड अलर्ट

लगातार मूसलाधार बारिश के चलते उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में 2 दिन का रेड अलर्ट जारी किया है और एनडीआरएफ के साथ-साथ अधिकारियों को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने चारधाम जाने वाले सभी श्रद्धालुओं से मौसम को ध्यान में रखते हुए यात्रा करने के निर्देश दिए है.

जिम कॉर्बेट में भी जलभराव

रामनगर में मौजूद जिम कॉर्बेट पार्क में भी बारिश का असर देखा गया है. कॉर्बेट के विभिन्न इलाकों में जलभराव देखा गया है. वहीं हल्द्वानी और काठगोदाम को जोड़ने वाली रेल सेवा भी बारिश के चलते प्रभावित हुई है. रेल की पटरी लैंडस्लाइड की वजह से टूट गई है. कई बड़े पुल समेत निर्माणधीन कार्य तेज बारिश की चपेट में आए है और ध्वस्त हो चुके है. उत्तराखंड में बारिश ने आम जनता के जन-जीवन को बुरे तरीके से प्रभावित किया है.

यह भी पढ़ें :

CTET : ऑनलाइन आवेदन जमा करने की डेट बढ़ी, जाने एग्जाम से जुड़ी उपडेट्स

Protein For Brain इस प्रोटीन की मदद से अब दिमाग से बुरी यादें मिटाना होगा आसान

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर