उत्तराखण्ड : Uttarakhand Election

उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव Uttarakhand Assembly Election में प्रचार प्रसार के लिये अब एक महीने से भी कम वक्त बचा है. वहां 14 फरवरी यानि वैलेण्टाइन-डे के दिन मतदान होगा. बताया जा रहा है,कि कांग्रेस इस सप्ताह के अंत तक अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर देगी. मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची मकर संक्रान्ति तक आ जाएगी. पहली सूची में मौजूदा और नंबर दो पर काबिज रहने वाले नेताओं का नाम होगा. सूत्रों से पता चला है,कि स्क्रीनिंग कमेटी पहली सूची के उम्मीदवारों का पैनल चुनाव समिति को सौपने जा रही है. इससे साफ है कि मकर संक्रान्ति से पहले ही प्रत्याशियों का नाम घोषित हो जाएगा.

कांग्रेस के अलावा बीजेपी भी जल्द से जल्द अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करने की फिराक में है. कांग्रेस की आलाकमान चाहती है. कि प्रत्याशियों के नाम ऐलान यथाशीघ्र किया जाए ताकि, प्रत्याशी प्रचार प्रसार के लिये अधिकाधिक समय अपने क्षेत्र में बिताएं.

केन्द्रीय चुनाव समिति को दिए जा रहे नाम  

कांग्रेस ने संगठन स्तर पर सभी तैयारियों को पूरा कर स्क्रीनिंग कमेटी के दावेदारों से कई बार बात भी कर चुकी है. इतना ही नहीं उम्मीदवारों के नामों का पैनल तैयार कर शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है. इसके अलावा ये सभी नाम केन्द्रीय चुनाव समिति को भेजे जा रहे हैं. वहीं इस पूरे मामले पर प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल की मानें तो प्रत्याशियों के नामों का ऐलान समय पर किया जाएगा ताकि उन्हें अपने क्षेत्र में पर्याप्त समय मिल सके.

बीजेपी की होगी विदाई

राज्य के पूर्व सीएम हरीश रावत ने 14 फरवरी के दिन बीजेपी की विदाई का ऐलान किया है. उन्होने कहा कि लोग भारी संख्या में लगातार कांग्रेस के साथ जुड़ रहे हैं. जनता बीजेपी से तंग आ चुकी है. 14 फरवरी के दिन ये विदा हो जाएंगे

यह भी पढ़ें

Ashes : एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट ड्रॉ, अंतिम टेस्ट खेल सकते हैं ख़्वाजा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर