Uttarakhand Election

उत्तराखंड .  Uttarakhand Election उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही हैं. आज इसी सिलिसले में प्रदेश में विपक्ष की सबसे पार्टी कांग्रेस ने 24 जनवरी से चुनावी कैंपन शुरू कर दिया है. इस बीच कैंपेन को शुरू करने के मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) राजधानी देहरादून पहुंचे। उन्होंने उत्तरखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत से मुलाकात की और दोनों कार्यक्रम के दौरान एक अलग मूड में नजर आए. दोनों नेताओ ने पार्टी के कैंपेन सांग पर डांस किया और एक दूसरे साथ झूमते नजर आए.

पार्टी का सांग ‘उत्तराखंड स्वाभिमान चार धाम, चार काम’ पर दोनों नेताओ ने खूब डांस किया जिसके बाद, अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और इसे लोग खूब पसंद कर रहे है. चुनावी कम्पैन का बिगुल फुखते हुए छत्तीसगढ़ के सीएम ने सत्ता धारी पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने ऐलान किया कि इस बार चुनाव में जनता यदि कांग्रेस को विजयी बनती है तो पार्टी प्रदेश में गैस सिलेंडर के दाम 500 रुपए में ज्यादा नहीं होने देगी।

पूर्व सीएम की सीट को लेकर फसा है पेंच

बता दें कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश में 53 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है, लेकिन अभी भी पार्टी की ओर से कई बड़े नेताओं के सीट पर फैसला नहीं किया गया है. इसी में उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत भी शामिल है. दरअसल, हरीश रावत और उनके सहयोगी रणजीत सिंह रावत के बीच रामनगर सीट को लेकर पेंच फसा हुआ है. पार्टी हरीश रावत को सेफ सीट माने जाने वाली रामनगर सीट से टिकट देना चाहती है जबकि कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत सिंह रावत सीट को छोड़ना नहीं चाहते हैं और रामनगर से ही दावेदारी कर रहे हैं. लेकिन हरीश रावत रावत रणजीत सिंह को सल्ट सीट में भेजना चाहते हैं. जहां पिछले साल हुए उपचुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें :

Safe School Zone: मुंबई महानगरपालिका का पायलट प्रोजेक्ट हुआ सफल, स्टूडेंट्स ने माना अब स्कूल जाना पहले से सरल और सुरक्षित

Anurag’s Taunt on Akhilesh : शायराना अंदाज में अनुराग का अखिलेश पर तंज, ये वही सपा है, जिससे जनता खफा है

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर