चंपावत विधानसभा उपचुनाव:

देहरादून।  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उनके साथ राज्य के दिग्गज नेता मौजूद रहे. बता दें कि चंपावत विधानसभा में 31 मई को उपचुनाव की वोटिंग होगी. जिसका नतीजा 3 जून को आएगा।

चंपावत की सेवा करने के लिए तैयार

मुख्यमंत्री धामी ने नामांकन से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं खुद को सौभाग्यशाली समझता हूं कि मैं इस विधानसभा सीट से उम्मीदवार हूं. उन्होंने कहा कि आज मैं बनखंडी महादेव के प्रांगण में हूं। सभी देवी देवताओं के आशीर्वाद से मैं चंपावत क्षेत्र की सेवा करने के लिए तैयार हूं।

खटीमा में मिली थी हार

बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में मुख्यमंत्री धामी खटीमा विधानसभा से उम्मीदवार थे. लेकिन वो जीत हासिल नहीं कर सके. इसके बाद बीजेपी शीर्ष नेतृत्व ने उनके ऊपर एक बार फिर से भरोसा जताया और वो (धामी) दोबारा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने।

ये उपचुनाव जीतना जरूरी

गौरतलब है कि खटीमा से विधानसभा चुनाव हारने के बाद अब धामी चंपावत विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार हैं. मुख्यमंत्री धामी के लिए ये सीट बीजेपी नेता कैलाश सिंह गहतोड़ी ने खाली की है. इस उपचुनाव में धामी के खिलाफ कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को उम्मीदवार बनाया है. मुख्यमंत्री धामी को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए ये उपचुनाव जीतना जरूरी है।

 

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर