उत्तराखंड, मौसम का मिज़ाज़ इन दिनों बदला-बदला सा है. कई राज्यों में एक बार फिर काले बादल छाए हुए हैं, ऐसे में कुछ राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति आ गई है, तो वहीं बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है. इसी क्रम में दिल्ली एनसीआर में भी जमकर बारिश हो रही है. इस दौरान उत्तराखंड में भी भारी बारिश हो रही है. साथ ही, मौसम विभाग ने भी उत्तराखंड में अगले 2 दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए प्रसाशन को इमरजेंसी के लिए तैयार रहने को कहा है, जिसे देखते हुए उत्तराखंड में चारधाम की यात्रा ( Uttarakhand Chardham Yaatra 2021 )  पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी गई है.

सीएम पुष्कर सिंह धामी की अपील

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों तक दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. भारी बारिश के तहत उत्तराखंड में चारधाम की यात्रा पर अस्थाई रोक लगा दी गई है. उत्तराखंड में रविवार से ही मूसलाधार बारिश हो रही है और मौसम विभाग के अलर्ट के बाद एहतियातन केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की यात्रा को फिलहाल रोक दिया गया है.

रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि यात्रियों को सोनप्रयाग से आगे नहीं जाने दिया जा रहा है. धाम में पहुंचे यात्रियों को दर्शन के बाद वापस भेजा जा रहा है. यात्रा के मुख्‍य पड़ावों पर पुलिस और एसडीआरएफ को मदद के लिए तैनात किया गया है. ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन विभाग, पुलिस प्रशासन और सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, आपदा प्रबंधन विभाग ने इस चेतावनी के मद्देनजर सभी स्थानीय निवासियों और यात्रियों से सतर्कता बरतने, नदी नालों से दूरी बनाने और सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है.

यह भी पढ़ें :

Sidnaaz new Music Video ‘Adhura’ : सिडनाज़ के आखिरी म्यूज़िक वीडियो का पोस्टर रिलीज़, ‘अधूरा’ नाम रखने पर भड़के फैंस

Home Remedies For Headache सिरदर्द हो तो अपनाएं ये घरेलू इलाज, मिनटो में होगा फायदा