नई दिल्ली: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया है. दिल्ली से लौटे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत आज शाम चार बजे राज्यपाल बेबी रानी मौर्या से मुलाकात कर इस्तीफा सौंपा. पिछले दो दिनों से उत्तारखंड की राजनीति में हो रही उठा पटक के बीच कयास लग रहे थे कि त्रिवेंद्र सिंह रावत इस्तीफा दे देंगे. उत्तारखंड के अगले सीएम के तौर पर धन सिंह रावत का नाम सबसे आगे चल रहा है. राज्य के नए मुख्यमंत्री के लिए जल्द ही विधायक की बैठक बुलाई जाएगी. इसी बैठक में नए मुख्यमंत्री का चुनाव किया जाएगा. हालांकि अभी त्रिवेंद्र सिंह रावत को विधायक दल के नेता के चुनाव तक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा जाएगा.

आज हुए दिनभर के घटनाक्रम में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत सुबह करीब 11 बजे जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे और इस दौरान बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इसके बाद वे घर के लिए निकल गए.  

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ कई मंत्रियों और विधायकों ने मोर्चा खोल दिया है, जिसे भाजपा आलाकमान ने गंभीरता से लिया है. शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने देहरादून आकर प्रदेश भाजपा ग्रुप की बैठक ली थी. बीजेपी उपाध्यक्ष रमन सिंह और पार्टी महासचिव दुष्यंत सिंह गौतम ने राज्य के दौरे से वापस आने के बाद पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी. दोनों केंद्रीय नेताओं ने राज्य में बीजेपी कोर समूह के सदस्यों से बातचीत की थी. सीएम रावत सांसद अनिल बलूनी के आवास पर भी गए थे.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के तौर पर तीन नाम सामने आ रहे है. राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट और कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत के नाम सामने आ रहे है. तीनों में से किसी एक को नया उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

West Bengal Election Opinion Poll: बंगाल में फिर आएंगी ममता या खिलेगा कमल, जानिए कौन है जनता का पसंदीदा उम्मीदवार

Central Government Employees Latest News: मोदी सरकार जल्द लेगी फैसला, कर्मचारियों की छुट्टी बढ़ाकर हो सकती हैं 300, पीएफ में होगा बदलाव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर