नई दिल्ली/ उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में सियासी घमासान हो रहा है. उत्तराखंड के कई विधायकों की नाराजगी के वजह से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की कुर्सी खतरे में आ गई है. उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बदलने की तैयारी तेज हो गई है. माना जा रहा है कि बीजेपी सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को बदलकर उनकी जगह किसी नए चेहरे को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला कर सकती है. मुख्यमंत्री की रेस में कई नेताओं के नाम सामने आ रहे है.

देहरादून बीजेपी की तरफ से गए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और दूसरे उत्तराखंड के प्रभारी महासचिव दुष्यंत गौतम अपनी रिपोर्ट को बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को सौंप सकते है. जिसको लेकर मंगलवार को बीजेपी की पार्लियामेंट्री कमेटी की बैठक में उत्तराखंड को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है. 

सूत्रों की मानें तो उत्तराखंड में सीएम बदलने की तैयारी की रूपरेखा लिखी जा रही है. ऐसे में त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह पार्टी धन सिंह रावत या सतपाल महाराज के नाम पर नए सीएम के तौर पर विधायको के बीच सहमति बनाने की कोशिश की जा रही है. अगर इन दोनों नेताओं पर सहमति नही बनी तो केंद्र की तरफ से नैनीताल लोकसभा सांसद अजय भट्ट और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के नाम बढ़ाये जा सकते है. खास बात है कि राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय और कई विधायक पिछले दो दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. बीजेपी के संसदीय बोर्ड की नौ मार्च को दिल्ली में होने वाली बैठक में भी उत्तराखंड के मसले पर विचार होने की संभावना है.

बता दें कि उत्तराखंड में अगले साल के शुरुआत में विधानसभा के चुनाव होने है. जिसे लेकर विपक्ष पूरी तरह से तैयारी में जुट गया है. बीजेपी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को लेकर पार्टी में एक गुट ने मोर्चा खोल दिया है. सीएम को बदलने की मांग राज्य में पार्टी का एक धड़ा काफी लंबे समय से कर रहा है. ऐसे में ऐसी चर्चाएं भी हैं कि बीजेपी नेतृत्व किसी नये चेहरे को राज्य की कमान सौंप सकते है.

Oprah Winfrey interview with Meghan Markle: परिवार पर भेदभाव के आरोप लगाए मेगन मार्कल ने, कहा- मैं जिंदा नहीं रहना चाहती थी

Women’s Day 2021: जानिए IPC की वो 6 धाराएं, जो महिलाओं के अधिकारों को बनाती है मजबूत