उत्तर प्रदेश.  Uttrapradesh उत्तर प्रदेश में राजनितिक गतिविधियां अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते बढ़ने लगी है. सभी पार्टियां अपने-अपने अजेंडे के साथ जनता को सम्बोधित कर रही है और विरोधियों का कच्चा चिट्ठा जनता के सामने रख रही है. इसी क्रम में कांग्रेस की राष्ट्रिय महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी ने 31 अक्टूबर को गोरखपुर में जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि अगर प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो 2 लाख लोगों को रोजगार देंगे साथ ही महिलाओं को रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आशा बहुओं का मानदेय बढाकर 10 हजार रुपये किया जाएगा वहीं,संविदा कर्मियों को नियमित किया जाएगा।

गोरखपुर में मत्‍स्‍येन्‍द्र नाथ विश्‍वविद्यालय बनवाएगी कांग्रेस

प्रियंका गाँधी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा यदि उनकी सरकार सत्ता में आई तो कांग्रेस सरकार गोरखपुर में गुरु मत्‍स्‍येंद्र नाथ के नाम पर विश्‍वविद्यालय खोलगी। उन्होंने लखीमपुर मामले की चर्चा करते हुए देश में बढ़ते आपराधिक घटना पर सरकार को घेरा। प्रियका गाँधी वाड्रा ने चंपा देवी पार्क में कांग्रेस की प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करते हुए अपनी दादी इंदिरा गाँधी के बलिदान को याद किया और उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में उनकी सरकार बनी तो ग्रामीण क्षेत्र के बीस लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दी जाएगी। मत्‍स्‍य पालन को कृषि में शाम‍िल किया जाएगा साथ ही गेहूं धान की एमएसपी 2500 और गन्‍ने की 4000 रुपये की जाएगी।

भाजपा पर साधा निशाना

विश्‍वविद्यालय परिसर में छात्रा की मौत और मनीष गुप्‍ता हत्‍याकांड में अब तक परिवार को इंसाफ न मिलने की बात कहते हुए प्रियंका ने कहा कि जब मुख्‍यमंत्री के शहर में यह स्थिति है तो प्रदेश में क्‍या हालात होंगे, आप अंदाजा लगा सकते हैं। प्रियंका गाँधी ने भाजपा सरकार को चंद करोड़पति दोस्तों की सरकार बताया, जो सिर्फ अपने दोस्तों के हित चाहती है. भाजपा सरकार सिर्फ वादे करती है, जो आज तक पूरे नहीं किए गए है. हमारी सरकार ज़मीनी स्तर पर कार्य करती है और आगे भी करेगी। उन्होंने कहा दरअसल, भाजपा और हमारी सरकार में धरती आसमान का अंतर है.

यह भी पढ़ें:

Firecrackers: दीपावली से पहले 21 किलो से अधिक पटाखे ले जा रहा दुकानदार गिरफ्तार

IND vs NZ T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड ने टॉस जीत कर चुनी गेंदबाजी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर