नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का अचानक स्वास्थ्य खराब होने की खबरें सामने आ रही हैं. बताया जा रहा है कि अचानक तबियत खराब होने के चलते उन्हें सोमवार शाम को देहरादून के जॉली ग्रांट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मामले में शुरूआती जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ के पिता को डिहाइड्रेशन की शिकायत के चलते अस्पताल में एजमित किया गया है.

बता दें कि योगी आदित्यनाथ अपने परिवार से अलग गोरखपुर में रहते हैं वहीं उनके पिता आनंद सिंह उत्तराखंड के यमकेश्वर के पंचूर गांव में रहते हैं. वे उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर के पद से 1991 में रिटायर हो गए थे. उसके बाद से ही वे अपने गांव में रह रहे हैं. हालांकि फिलहाल योगी आदित्यनाथ लखनऊ सीएम आवास में रह रह रहे हैं. योगी आदित्यनाथ ने बचपन में ही अपना परिवार छोड़ दिया था. वे गोरखपुर महंत अवैद्यनाथ के पास चले आए थे.

बाद में योगी आदित्यनाथ ने गोरक्षपीठ में महंत के रूप में अवैद्यनाथ की जगह ली. उनका परिवार से मिलना काफी कम ही रहा है लेकिन उत्तराखंड में चुनाव के समय कई बार उनके परिवार वाले योगी आदित्यनाथ से मिले थे. योगी आदित्यनाथ का परिवार साधारण तरीके से जीवन यापन कर रहा है. उनकी बड़ी बहन छोटी सी दुकान चलाकर परिवार का पेट पालती हैं. पिछले साल उनके कई इंटरव्यू सामने आये थे. जिसमें उन्होंने स्वीकार किया था कि योगी आदित्यनाथ के नाम से उन्होंने कभी लाभ उठाने की कोशिश नहीं की. और ना ही योगी कभी उनसे मिलने आते हैं.

गोरखपुर-फूलपुर में स-ब-का सूपड़ा साफ कर भारी मतों से जीतेगी भाजपा : योगी आदित्यनाथ

यूपी में दो लोकसभा सीटों पर उप चुनाव संपन्न, गोरखपुर में 47.45 और फूलपुर में 37.39 फीसदी वोटिंग

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App