अयोध्या. राम मंदिर निर्माण से पहले बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भगवान राम की 7 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया है. सीएम योगी श्रीराम जन्मऊभूमि न्यास के अध्यक्ष और मणिराम दास छावन के महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ करने अयोध्या पहुंचे थे. राम भगवान की प्रतिमा के अनावरण के बाद सीएम योगी ने शोध संस्थान में लगाई गई कलाकृतियों और चित्रों का अवलोकन किया.

अयोध्या पहुंचे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ विकास से जुड़ी तमाम तरह की योजनाओं को निरीक्षण भी करेंगे. सीएम योगी के अयोध्या पहुंचते ही जिला पुलिस प्रशासन के तमाम अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. साथ ही सीएम योगी के अयोध्या में पधारने पर विभिन्न तरह के कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है.

बेहद खास है राम भगवान की ये प्रतिमा
अयोध्या में भगवान राम की जिस प्रतिमा का सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनावरण किया, वह कर्नाटक के कावेरी में स्थित कर्नाटक स्टेट आर्ट्स एंव क्राफ्ट इंपोरियम से 35 लाख रुपए में खरीदी गई है जो देखने काफी ज्यादा आकर्षित है और बाकी प्रतिमाओं ने भिन्न है. भगराम राम की इस प्रतिमा को काष्ठा कला की दुर्लभ कृति माना जा रहा है. फिलहाल अस्थाई स्थल पर ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिमा का अनावरण किया है. लाइब्रेरी में स्थाई प्लैटफॉर्म बनने के बाद प्रतिमा को वहां स्थापित कर दिया जाएगा.

अयोध्या में बनेगी विश्व की सबसे ऊंची श्रीराम भगवान की मूर्ति

राम मंदिर का मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में है जिसपर सुनवाई की जा रही है. ऐसे में अयोध्या में मंदिर निर्माण के साथ-साथ भगवान राम की 221 मीटर की मूर्ति को स्थापित करने की कवायद जोरों पर है. पर्यटन विभाग की ओर से मूर्ति स्थापना के लिए जरूरी भमि अधिग्रहण का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. भगवान की राम की यह विशाल मूर्ति सरयू नदी के किनारे बनाई जाएगी जिसके लिए 222 लोगों की 28.2864 हेक्टेयर जमीन लेनी है. भगवान राम की मूर्ति के लिए योगी सरकार पहले ही 200 करोड़ रुपए का बजट पास कर चुकी है.

UP Car Bike Registration Number Portability Change Scheme: योगी आदित्यनाथ सरकार का वाहन चालकों को तोहफा, मोबाइल नंबर की तरह अपना पसंदीदा गाड़ी नंबर भी कर सकेंगे पोर्ट

#JusticeForTwinkleSharma: अलीगढ़ में मासूम बच्ची की निर्मम हत्या पर फूटा बॉलीवुड का गुस्सा, अक्षय कुमार, रवीना टंडन, सनी लियोनी समेत इस सितारों ने की न्याय की मांग

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर