Uttar-pradesh-assembly-elections

उत्तरप्रदेश. Uttar-pradesh-assembly-elections उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले लगातार विधायकों का पार्टी से जाना बरकरार है. आज गुरुवार को पार्टी के साथ-साथ सहयोगी दलों के विधायकों ने भी भाजपा को टाटा-बायबाय कर दिया है. बीजेपी के सहयोगी दल, यानि अपना दल एस के 2 विधायकों ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है. इन दो विधायकों में से प्रतापगढ़ की विश्वनाथगंज सीट से आरके वर्मा और सिद्धार्थ नगर की शोहरतगढ़ सीट से चौधरी अमर सिंह शामिल हैं.

 

गुरुवार को पार्टी का दामन छोड़ चुके धर्म सिंह सैनी का कहना है कि 20 जनवरी तक हर दिन एक मंत्री और 3-4 विधायक इस्तीफा बीजेपी से इस्तीफा देंगे और बीजेपी को मैदान में अकेला कर देंगे। उन्होंने कहा कि जब सदन में दलित-पिछड़ा वर्ग के संबंध में 140 विधायकों ने धरना दिया था, तो उस समय बीजेपी ने उन लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाने की धमकी दी थी. विधायकों से कहा गया था कि आवाज बंद करो वरना सभी को जेल भेज दिया जाएगा। बता दें धर्म सिंह सैनी के साथ-साथ स्वामी प्रसाद मौर्य भी कल यानि 14 जनवरी को बीजेपी के लिए बड़ा धमाका बता चुकें है. उन्होंने कहा है कि कल का दिन बीजेपी को एक कील की तरह दर्द देते रहेगा।

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होंगे चुनाव

चुनाव आयोग 403 विधानसभा सीट के लिए चुनाव को 7 चरणों में करवाने की घोषणा की थी. इसके तहत यूपी में 0 फरवरी से 7 मार्च तक विधानसभा चुनाव के चुनाव होने है और 10 मार्च को चुनावों के नतीजे आने है.

यह भी पढ़ें:

UP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 प्रत्याशियों में से 50 महिलाएं

Resignation Continues in BJP : भाजपा में इस्तीफों का दौर जारी, शिकोहाबाद से विधायक ने भी छोड़ी पार्टी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर