नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा 2020 चुनाव में वोटों की गिनती शुरू हो गई. मतगणना के बाद चुनाव का रिजल्ट सामने आएगा. दिल्ली की उत्तम नगर सीट से आम आदमी पार्टी ने नरेश बाल्यान को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी ने कृष्णा गहलोत और कांग्रेस के साथ गठबंधन वाली लालू प्रसाद यादव की राजद ने शक्ति कुमार विश्नोई को उम्मीदवार बनाया है. 

 उत्तर नगर सीट की बात करें तो नरेश बाल्यान ने साल 2015 विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार पवन शर्मा को हराया था. हालांकि लोगों की मानें तो इस बार उत्तम नगर सीट पर मुकाबला कड़ा बताया जा रहा है. आप उम्मीदवार रमेश बाल्यान और बीजेपी उम्मीदवार कृष्णा गहलोत को लोगों का जमकर समर्थन मिल रहा है.

दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी 2020 को वोटिंग हुई थी. मतदान समाप्त होने के बाद कई न्यूज चैनलों और सर्वे एजेंसियों ने एग्जिट पोल के नतीजे जारी किए गए थे. सभी एग्जिट पोल यानी पोल ऑफ पोल्स पर नजर डालें तो दिल्ली में एकबार फिर अरविंद केजरीवाल की सरकार बनती दिख रही है. 

हालांकि 2015 के मुकाबले बीजेपी की सीटों में बढ़ोतरी होती दिख रही है. वहीं कांग्रेस की सीटों में कुछ खास इजाफा होता नहीं दिख रहा है. पोल ऑफ पोल्स के मुताबिक आप को 50-58 सीटें, बीजेपी को 11-18 सीटें, कांग्रेस को 1-3 सीटें मिलती दिख रही है.

Delhi Election 2020 Results LIVE Streaming: दिल्ली चुनाव के नतीजे कल, यहां देखें दिल्ली विधानसभा चुनाव काउंटिंग लाइव स्ट्रीमिंग इंडिया न्यूज चैनल

Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली चुनाव आंकड़ों पर हुआ तो जीतेगी बीजेपी, यहां जानें कैसे होंगे समीकरण

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App