नई दिल्ली : रूस और यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध जारी है. इन सबके बीच अमेरिका यूक्रेन से खुफिया जानकारी शेयर कर रहा है. अमेरिका के एक सीनियर अफसर ने दावा किया है कि US रूस की यूनिट के मूवमेंट के बारे में यूक्रेन को खुफिया जानकारी उपलब्ध करा रहा है.

अमेरिका ने शेयर की खुफिया जानकारी

बता दें कि, यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने रूस के करीब 12 फ्रंट लाइन जनरलों को युद्ध में मार गिराया है. वहीं यूक्रेन के इस दावे पर सैन्य भी हैरान है. दरअसल बाइडेन प्रशासन युद्ध के दौरान की सारी खुफिया जानकारी लगातार यूक्रेन के साथ शेयर कर रहा है, इससे यूक्रेनी सेना को युद्ध में काफी मदद मिल रही है. इतना ही नही अमेरिकी खुफिया जानकारी में रूसी सेना की गतिविधियां भी शामिल है.

अमेरिका कर रहा यूक्रेन की मदद

अमेरिका ने हाल ही में डोनबास क्षेत्र में रूस की युद्ध योजना के बारे में भी यूक्रेन को जानकारी दी थी और अमेरिका की इस मदद से कई रूसी जनरल मारे गए. मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिका का फोकस रूसी सेना के मोबाइल हेडक्वार्टर की लोकेशन और अन्य जानकारी देने पर है. जिससे की उस जगह पर आर्टिलरी गन आदि से हमला किया गया, और इस हमले की चपेट में आकर कई रूसी जनरल मारे गए. शुरू से ही आशंका थी कि अमेरिका यूक्रेन की मदद कर रहा है. इतना ही नही रूसी हमलों के बाद अमेरिका ने यूक्रेन को सहायता के तौर पर हथियार और आर्थिक मदद का ऐलान किया था.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर