नई दिल्ली.US Defense Budget Bill- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक रक्षा बजट विधेयक पर हस्ताक्षर किए हैं जो उनके प्रशासन को अमेरिकी सेना दक्षिण कोरिया (यूएसएफके) के वर्तमान सैन्य स्तर को बनाए रखने संबंधित है.

सोमवार को, राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम को कथित तौर पर कानून में हस्ताक्षरित किया गया था, सीनेट द्वारा 89-10 बहुमत के साथ इसे मंजूरी देने के दो सप्ताह से भी कम समय बाद। इस महीने की शुरुआत में हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स ने भी इस बिल को पास किया था। बिडेन के अनुसार, “अधिनियम महत्वपूर्ण लाभ प्रदान करता है और सेवा सैनिकों और उनके परिवारों के लिए न्याय तक पहुंच में सुधार करता है, और इसमें हमारे देश की राष्ट्रीय रक्षा का समर्थन करने के लिए महत्वपूर्ण प्राधिकरण शामिल हैं।”

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, “राष्ट्रपति ने सोमवार, 27 दिसंबर, 2021 को कानून में ‘वित्तीय वर्ष 2022 के लिए राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम’ एस 1605 पर हस्ताक्षर किए।” वित्तीय वर्ष 2022 के लिए, कानून रक्षा खर्च में $768 बिलियन का आवंटन करता है, जो पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 5% अधिक है।

नव हस्ताक्षरित कानून अमेरिकी सरकार से भारत-प्रशांत क्षेत्र के देशों, विशेष रूप से दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिकी गठबंधन बनाने का आग्रह करता है, ताकि बढ़ती प्रतिस्पर्धा की स्थिति में चीन पर देश के “तुलनात्मक लाभ” को बढ़ावा दिया जा सके। इसके लिए, यह अमेरिकी सरकार से दक्षिण कोरिया में “अमेरिकी सशस्त्र बलों के लगभग 28,500 सैनिकों” को ऱखने की मंजूरी देता है।

Piyush Jain Kanpur Raid : बिजनेसमैन पीयूष जैन के घर में अब भी नोटों की बारिश जारी, अब तक मिले 280 करोंड कैश

Congress 137th Foundation Day: कांग्रेस दफ्तर में बड़ी चूक, सोनिया गाँधी पर गिरा पार्टी का झंडा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर