US-Canada Border Death

नई दिल्ली, US-Canada Border Death कुछ समय पहले एक नवजात बच्चे समेत कनाडा के बॉर्डर पर चार लोगों के ठिठुर कर मर जाने की खबर ने सभी को दुखी कर दिया था. अब इस मामले में परिवार की पहचान हो चुकी है, जो भारत के गुजरात से है.

अमेरिका से आयी थी खबर

पिछले दिनों ये खबर अमेरिका से आयी थी जहां एक परिवार के चार लोगों की लाश कनाडा-अमेरिका बॉर्डर पर मिली थी. चारों की पहचान भारतीय मूल से की गयी. परिवार में एक 3 वर्षीय बच्चे के भी मृत मिलने की पुष्टि की गयी थी. पूरा परिवार गांधीनगर, गुजरात के कलोल का निवासी है. जिनकी पहचान जगदीश पटेल (उम्र 39) उनकी पत्नी वैशाली पटेल (उम्र 37), बेटी विहांगी पटेल (उम्र 11) और बेटा धार्मिक पटेल (उम्र 3) के तौर पर हुई है.

घटना के 15 दिन पहले निकले थे कनाडा

जगदीश पटेल गुजरात में बतौर स्कूली शिक्षक काम करते हैं. उन्होंने कलोल में कई जगह अपने बिज़नेस भी खोल रखे हैं. इसी के साथ स्थानीय गाँव डींगचा में परिवार का एक मकान भी है जिसपर ताला लटका रहता है. घटना से 15 दिन पहले पूरा परिवार कनाडा रवाना हुआ था जहां परिवार से 8 दिन के भीतर ही सारा संपर्क टूट गया था. मामले पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी शोक जताया था.

गैर कानूनी तरीके से बॉर्डर कर रहे थे पार

आपको बता दें, मामले में अब तक 45 वर्षीय दोषी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसका नाम स्टीव शैंड बताया जा रहा है. खबर के अनुसार परिवार गैरकानूनी ढंग से बॉर्डर पार करवाने वाले गिरोह के चंगुल में फंस गया था. जहाँ बॉर्डर पार करने के लिए इन चार लोगों को दस से बारह घंटे तक चलकर वहां पहुंचना पड़ा था और फिर मानव-तस्करों के गिरोह की मदद से बॉर्डर पार अमेरिका आना था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

Ranji Trophy को लेकर बीसीसीआई में हड़कंप, दो चरणों में हो सकता है टूर्नामेंट का आयोजन

Delhi; दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, नीरज बवानिया गैंग का 50 हजार का इनामी गैंगस्टर गिरफ्तार

Covid 19 States Update अकेले केरल में 51 और कर्नाटक में 38 हजार नए केस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर