UPTET Exam 2022

उत्तर प्रदेश: UPTET Exam उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए कुछ ही दिन बचे है. एग्जाम को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने एक नया फैसला लिया है, जिसमें कोविड पॉजिटिव कैंडिडेट भी परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) ने 23 जनवरी 2022 को ऑफलाइन मोड में परिक्षा लेगी. उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों पर कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा। इससे पहले पेपर लीक होने के कारण UPTET की परीक्षा टाला गया था.

परीक्षा व्यवस्था पर खास ध्यान 

मुख्यामंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के लिए सभी तैयारियों को परखने का सख्त निर्देश दिया है. सीएम योगी ने अपर मुख्य सचिव गृह एवं एडीजी कानून व्यवस्था, प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा के साथ-साथ जिलाधिकारियों, बेसिक शिक्षा अधिकारियों एवं यूपीटीईटी परीक्षा से जुड़े अन्य अधिकारियों को एग्जाम से पहले वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए व्यवस्थाओं की जांच के लिए कहा है.

आपको बता दें कि कोरोना पॉज़िटिव कैंडिडेट के लिए भी एग्जाम देने की छूट दी गई है. इसके लिए हर एक परीक्षा केंद्र में कोविड केयर सेंटर का सुविधा दी जाएगी. पेपर लिक मामले पर सीएम ने कहा हैं कि ऐसी घटनाए स्वीकार्य नहीं की जाएंगी और अगर किसी तरह की अव्यवस्था और गड़बड़ी होती है इसके लिए जिम्मेदारी तय की जाएगी.

प्रवेश पत्र दिशानिर्देश

फोटो के साथ एडमिट कार्ड और उसकी फोटो कॉपी हर एक उम्मीदवार के पास होनी चाहिए. प्राथमिक स्तर की शिक्षक परीक्षा सुबह 10:00 से 12:30 बजे तक चलेगी और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा दूसरी शिफ्ट में 02:30 से 05:00 बजे तक चलेगी.

कोरोना के दिशानिर्देश

हर परीक्षा केंद्र पर कोविड -19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है. हर एक केंद्रों पर मास्क, सैनिटाइज़र, इंफ्रारेड थर्मामीटर उपलब्ध रहेगी. प्रत्येक केंडिडेट को मास्क, हैंड सैनिटाइजर और पारदर्शी पानी की बोतल अपने साथ ले जाना जरुरी है.

यह भी पढ़ें :

Gehraiyaan Trailer Release On Amazon Prime :- ‘गहराइयाँ’ फिल्म में दिखा एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का बोल्ड सीन, बोल्डनेस से भरी ये फिल्म !

Azad Samaj Party Released First Candidates List: आजाद समाज पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, यहां जानिए किसे कहां से मिला मौका

SHARE