नई दिल्ली. UPSEE 2019 Result Date: उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जाम यूपीएसईई 2019 का रिजल्ट स्थगित कर दिया गया है. अब रिजल्ट 3 जून को शाम 5.00 बजे घोषित किया जाएगा. इससे पहले रिजल्ट के मई के अंतिम सप्ताह में घोषित होने की उम्मीद थी. हालांकि, वेबसाइट पर अभी तक कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है. रिजल्ट घोषित होने के बाद, UPSEE 2019 के परिणाम को आप आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in पर जाकर देख सकते हैं.

काउंसलिंग प्रोसेस जून के पहले या दूसरे सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है और जुलाई के मध्य तक इसके पूरे होने की की उम्मीद है. स्पॉट काउंसलिंग जुलाई के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जानी है. यूपीएसईई 2019 परीक्षा 21 अप्रैल, रविवार को आयोजित की गई थी और उस के लिए एडमिट कार्ड 15 अप्रैल को जारी किया गया था. प्रवेश परीक्षा के लिए प्रीमिलियरी आंसर की 22 अप्रैल को जारी की गई थी और 3 मई, 2019 तक आपत्तियां दर्ज कराईं जा सकती थीं.

यूपीएसईई एक प्रवेश परीक्षा है, जो बीटेक, BArch, BDes, BPharm, BHMCT, BFAD, BFA, MBA, MBA (इंटीग्रेटेड), MCA, MCA (इंटीग्रेटेड) कॉलेजों में बैचलरऔर मास्टर डिग्री के प्रवेश के लिए हर साल आयोजित की जाती है. AKTU के पास UPSEE परीक्षा आयोजित करने की जिम्मेदारी है.

Maharashtra MSBSHSE SSC 10th result 2019: महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी 10वीं रिजल्ट 6 जून को होगा जारी, ऐसे करें चेक www.mahresult.nic.in

MHT CET 2019 Result: महाराष्ट्र सीईटी 2019 रिजल्ट आज हो सकता है घोषित, mhtcet2019.mahaonline.gov.in पर करें चेक

One response to “UPSEE 2019 Result Date: उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जाम यूपीएसईई 2019 रिजल्ट 3 जून को होगा जारी, upsee.nic.in पर ऐसे करें चेक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App