नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा-2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है जिसमें प्रदीप सिंह ने यूपीएससी सिविल सेवा (मेन्स) परीक्षा 2019 में टॉप किया है. दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रहीं. कोरोना वायरस के चलते पहले इंटरव्यू स्थगित कर दिए गए थे लेकिन बाद में 20 जुलाई को यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम के लिए इंटरव्यू आयोजित किए गए. 

दरअसल यूपीएससी के तीन चरण होते हैं जिसमें पहले प्रिलिम्स फिर मेन्स और फिर इंटरव्यू होता है. इस बार यूपीएससी ने इंटरव्यू स्थगित कर दिए थे लेकिन बाद में यूपीएससी ने उन सभी अभ्यर्थ‍ियों को कई सुविधाएं दी थीं जो इंटरव्यू में शामिल हुए थे. UPSC ने अपने बयान में कहा था कि लॉकडाउन के चलते रेलवे सेवा पूरी तरह चालू नहीं है इसलिए आयोग ने पर्सनालिटी टेस्ट के लिए दिल्ली आने वाले अभ्यार्थियों को आने-जाने का किराया देने का फैसला किया था. इसके बाद जो भी अभ्यार्थी इंटरव्यू के लिए दिल्ली आए थे उन्हें एक शील्ड किट दी गई थी जिसमें फेस मास्क, फेस शील्ड, सैनिटाइजर की एक बोतल और दस्ताने दिए गए थे.

यूपीएससी एग्जाम 2020 की बात करें तो इस साल कोरोना के चलते यूपीएससी एग्जाम आयोजित ही नहीं हुआ है. इस साल प्रिलिम्स एग्जाम भी नहीं हुआ है. समस्या ये है कि हर एग्जाम की एज लिमिट होती है और ऐसे में जिन अभ्यार्थियों की उम्र इसी साल पूरी हो रही है और उनके पास ये आखिरी मौका था जो कोरोना के चलते चला गया, क्या उन्हें दूसरा मौका मिलेगा? इस बारे में फिलहाल किसी भी विभाग ने कोई फैसला नहीं लिया है.

UP 69000 Assistant Teacher Recruitment: यूपी में 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती लटकी, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगाई अंतरिम रोक

UPSC Civil Services Exam Date: यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स 2020 एग्जाम की नई तारीख इस दिन होगी घोषित, पहले 31 मई को होने वाली थी आयोजित

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर