नई दिल्ली. संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने साप्ताहिक रोजगार समाचार पत्र 27 जुलाई – 02 अगस्त 2019 में सिविल सेवा मेन्स 2019 के लिए विस्तृत आवेदन पत्र प्रस्तुत करने की शुरुआत के लिए आधिकारिक घोषणा जारी की है. ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्हें यूपीएससी सिविल सेवा मेन्स परीक्षा में उपस्थित होना है, इन निर्देशों का पालन करना चाहिए. यूपीएससी ने सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा के लिए टाइम टेबल भी जारी कर दिया है. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने यूपीएससी, सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2019 उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र प्रक्रिया को अधिसूचित कर दिया है. ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्हें यूपीएससी सिविल सेवा मेन्स परीक्षा 2019 में उपस्थित होना है, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.upsconline.nic.in पर नवीनतम अपडेट की जांच कर सकते हैं.

वे अपना आवेदन पत्र सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2019 के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से 16 अगस्त 2019 तक भर सकते हैं. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 01 अगस्त 2019 से शुरू हो गई है. सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2019 को 20 सितंबर 2019 से आयोजित किया जाना है. उक्त परीक्षा के समय सारणी के साथ ई-एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट पर पात्र उम्मीदवारों के लिए 3-4 सप्ताह से पहले अपलोड किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2019, 02 जून 2019 को देश के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी.

जितने भी सफल उम्मीदवार यूपीएससी (प्रीलिम्स) 2019 की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं, उन्हें सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2019 के लिए विस्तृत आवेदन पत्र- 1 (डीएएफ- 1) जमा करना होगा. सफल घोषित उम्मीदवारों को पहले वेबसाइट पर संबंधित पेज पर खुद को पंजीकृत कराना होता है. यूपीएससी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को यह भी सूचित किया जाता है कि सीएस (पी) परीक्षा, 2019 के माध्यम से आयोजित स्क्रीनिंग टेस्ट के अंक, कट ऑफ अंक और आंसर की आयोग की वेबसाइट यानी www.upsconline.nic.in पर अपलोड किए जाएंगे. सिविल सेवा परीक्षा की पूरी प्रक्रिया के बाद ही 2019 अंतिम परिणाम घोषित किया जाएगा.

SSC JHT 2019 Notification: कर्मचारी चयन आयोग जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती नोटिफिकेशन आज होगा जारी, www.ssc.nic.in

EPFO Assistant 2019 Pre Exam Analysis: ईपीएफओ असिस्टेंट प्रीलिम्स एग्जाम की ये हो सकती है अनुमानित कट-ऑफ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App