नई दिल्ली. कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज, सीडीएस (2) के अंतिम परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा और रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित साक्षात्कार के आधार पर कुल 100 उम्मीदवारों ने सीडीएस (2) 2018 परीक्षा उत्तीर्ण की है. मेरिट सूची यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध है.

मेरिट लिस्ट

अभिषेक राज ने इंडियन मिलिट्री एकेडमी और इंडियन नेवल एकेडमी की परीक्षा में टॉप किया है. मेरिट लिस्ट में टॉप पर अभिषेक राज है. अनुराग सिंह और 5 अन्य ने वायु सेना अकादमी के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची में जगह बनाई है. 4,729 उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए पास हो गए हैं. अब भर्ती की आगे की प्रक्रिया इंटरव्यू होगी. इसी इंटरव्यू के आधार पर भर्ती की जाएगी.

आयोग ने भारतीय सैन्य अकादमी, भारतीय नौसेना अकादमी, केरल और वायु सेना अकादमी, हैदराबाद में कुल 177 रिक्तियों की घोषणा की थी. चयनित उम्मीदवार भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून के 147 वें (डीई) पाठ्यक्रम और भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला, केरल और वायु सेना अकादमी, हैदराबाद (प्री-फ्लाइंग) प्रशिक्षण पाठ्यक्रम – नंबर 206 एफ (पी) पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए योग्य हैं.

कैसें देखें परीक्षा परिणाम

कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज, सीडीएस (2) के अंतिम परिणाम देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
लेटेस्ट नोटिफिकेशन में कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज, सीडीएस (2) के अंतिम परिणाम लिंक पर क्लिक करें.
कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज, सीडीएस (2) के अंतिम परिणाम की पीडीएफ खुलेगी.
पीडीएफ में अपना रोल नंबर सर्च करें.
जिन उम्मीदवारों का रोल नंबर या नाम पीडीएफ में हैं वो इस परीक्षा में सफह हैं.

वहीं संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस-I (सीडीएस-I) फरवरी परीक्षा के रिजल्ट अप्रैल में घोषित कर दिए थे. इनमें पास उम्मीदवार ही दूसरे चरण की परीक्षा में उपस्थित हुए थे.

RBSE Result 2019: राजस्थान बोर्ड 12वीं 2019 रिजल्ट 25 मई को हो सकता है जारी www.rajeduboard.rajasthan.gov.in

BPSC Results 2019: बिहार लोक सेवा आयोग, बीपीएससी असिसटेंट प्रिलिम्स परीक्षा परिणाम 2019 bpsc.bih.nic.in पर हुए जारी, ऐसे देखें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर