UPHESC Assitant Professor Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 फरवरी से शुरू होंगे. उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने साढ़े चार साल के बाद सोमवार को असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती शुरू की है. उच्च शिक्षा निदेशक की ओर से 47 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2002 पदों एवं विज्ञापन संख्या 46 के असिस्टेंट प्रोफेसर भूगर्भ विज्ञान के एक पद के लिए आवेदन लिए जाएंगे. हालांकि आयोग ने अभी विषयवार रिक्त पदों की संख्या जारी नहीं की है.

आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी के अनुसार ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन और फीस जमा करने की प्रक्रिया 25 फरवरी से शुरू होगी. परीक्षा के लिए पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 26 मार्च है. ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा (सबमिट) करने की अंतिम तिथि 27 मार्च है. इन पदों पर लिखित परीक्षा केंद्र की उपलब्धता पर 26 मई से शुरू होकर विभिन्न चरणों में संपन्न होगी.

उच्च शिक्षा ऩिदेशालय ने 30 सितम्बर 2020 को असिस्टेंट प्रोफेसर के 2016 पदों का अधियाचन उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग को भेजा था। लेकिन निदेशालय ने इन पदों पर क्षैतिज आरक्षण का निर्धारण नहीं किया था. आयोग ने रिक्त पदों को वापस उच्च शिक्षा निदेशालय भेजते हुए पदों के क्षैतिज आरक्षण का निर्धारण करने का अनुरोध किया था. निदेशालय से 3 फरवरी को फाइल आयोग को प्राप्त हुई थी. जिसमें असिस्टेंट प्रोफेसरों के 14 पद कम हो गए थे. युवाओं को इस भर्ती का लंबे समय से इंतजार था.

UPHESC Assitant Professor Recruitment 2021 ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPHESC Assitant Professor Recruitment 2021 लिंक पर क्लिक करें.

UPHESC Assitant Professor Recruitment 2021 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नय़े पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

Bihar Police Constable Admit Card 2021: इस दिन जारी होगा बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 एडमिट कार्ड, देखें एग्जाम पैटर्न और सिलेबस

MBSE HSLC Exam 2021 Date Sheet: इस दिन होगी मिजोरम बोर्ड कक्षा 10वीं परीक्षा 2021, देखें पूरा शेड्यूल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर